Lucknow News: राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में स्थित घर में उनके बेटे के दोस्त की हत्या की गुत्थी उलझती नजर आ रही है। हत्या से जुड़े इस मामले में साजिश की बात सामने आ रही है। हालांकि मृतक विनय श्रीवास्तव के परिजनों ने शुरू से ही साजिश की बात कह रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो हत्या वाले कमरे का सीसीटीवी पहले से बंद था। जबकि घर के बाकी कैमरे चालू थे। मामले की जांच कर रही पुलिस कौशल किशोर के घर के सीसीटीवी फुटेज अपने साथ ले गई है।

बताया जा रहा है कि हत्या को अंजाम देने से पहले 6 लोग घर के अंदर जाते देखे गए थे, लेकिन जिस कमरे में हत्या हुई, उसका सीसीटीवी बंद मिला। सूत्रों का दावा है कि हत्या की प्लानिंग पहले से ही की गई थी। इस मामले में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तत्काल कमिश्नर को फोन किया। साथ ही उन्होंने जांच में पूरा सहयोग करने का भी भरोसा दिया है।

मंत्री के बेटे और मृतक में थी गहरी दोस्ती

सांसद कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के आवास पर हुए गोलीकांड मारे गए विनय श्रीवास्तव की गहरी दोस्ती थी। वहीं हत्या की जानकारी मिलते ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। जानकारी के मुताबिक, सुबह 4:15 बजे करीब विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई। डीसीपी राहुल राज ने बताया कि विनय श्रीवास्तव की मौत गोली लगने से हुई है। उसके सिर पर चोट का निशान मिले हैं। घर में उसके साथ में 6 लोग के आने की बात सामने आ रही है। सभी ने रात में खाना खाया और उसके बाद गोली चलने की घटना हुई। मौके से पिस्टल भी बरामद हुई है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री के घर में उसके बेटे के दोस्त की गोली मारकर हत्या

पिस्टल मंत्री के बेटे विकास किशोर की बताई जा रही है। मामले की छानबीन की जा रही है, इसके लिए फॉरेंसिक टीम को भी लगाया गया है। सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस का कहना है घटनास्थल पर अजय रावत, अंकित वर्मा, शमीम बाबा और बंटी सहित कुल 6 लोग मौजूद थे। वहीं मृतक विनय के परिजनों ने अजय, अंकित और शमीम पर हत्या का आरोप लगाया है और पुलिस में तहरीर दी है। मंत्री कौशल किशोर के मुताबिक, मौके पर उनका बेटा नहीं था। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फटेज खंगाल रही है, जिससे हत्यारों की पहचान हो सके।

इसे भी पढ़ें: I.N.D.I.A Alliance की कोऑर्डिनेशन कमेटी में सपा नेता को मिली जिम्मेदारी

Spread the news