Karnataka Update: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जबरदस्त जीत के बाद अब सीएम की कुर्सी के लिए घमासान शुरू हो गया है। राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए दो मुख्य दावेदार हैं। पहले दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और दूसरे कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम है। हालांकि कार्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फैसला करेंगे। माना जा रहा है ऐसे में दोनों ही नेता सोमवार को दिल्ली जा सकते हैं।

काबिले गौर है कि सोमवार को ही कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का बर्थडे है। गत रात को उन्होंने एक तस्वीर भी ट्वीट की है, इसमें वह सिद्धारमैया व अन्य नेताओं के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कयासबाजी शुरू हो गई है कि कांग्रेस आलाकमान डीके शिवकुमार को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर सीएम की कुर्सी सौंप सकती है। वहीं कुछ जानकारों का मानना है कि पार्टी सिद्धारमैया को ही मौका देने के मूड में है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक की पराजय का कारण भाजपा बनाम भाजपा

सूत्रों के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे डीके शिवकुमार के बर्थडे के दिन सोमवार को दोनों नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके लिए दोनों नेता दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है यहां खड़गे के अलावा दोनों नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मिलेंगे। बता दें कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने रविवार शाम को बेंगलुरु के एक होटल में अहम बैठक भी की। इस बैठक में मल्लिकार्जन खड़गे को सीएम चुनने के लिए अधिकृत करते हुए एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया। बैठक में एआईसीसी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक भी शामिल रहे। वहीं कर्नाटक के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला कहा है कि खड़गे को सीएम का चुनाव करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। वह जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: द केरल स्टोरी सच के साथ बॉलीवुड के लिए सबक भी है

Spread the news