श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी के दौरे के दो दिन पहले बड़ा आतंकी हमला (Jammu Kashmir Terrorist Attack) हुआ है। जम्मू के चड्ढा कैंप के करीब शुक्रवार की सुबह लगभग सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकी हमला हुआ है। CISF अधिकारी के मुताबिक उन्होंने आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कार्रवाई के दौरान CISF के एक ASI की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है ये जवान सुजवां में हुए हमले में मदद के लिए जा रहे थे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षाबल काफी अलर्ट है। वहीं सुरक्षाबलों को यह सूचना मिल रही थी की पीएम मोदी के दौरे से पहले आतंकी जम्मू शहर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते हैं। इसी सूचना के आधार पर गुरूवार शाम से ही जम्मू पुलिस ने सेना और अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर शहर के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाए। यह संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुक्रवार सुबह तक जारी रहा और इसी ऑपरेशन के दौरान जम्मू के Bhatindi इलाके में CISF के जवानों को ले जा रही एक बस पर आंतकियों ने हमला बोल दिया।

इसे भी पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

CISF के जवानों की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी एक घर में छिप गए। इसके बाद इस पूरे इलाके को घेरा लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है इस ऑपरेशन में अबतक एक ASI शहीद हुए हैं और 6 जवान घायल हुए हैं। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने हमले को लेकर कहा कि, हमें रात को जानकारी मिली थी कि एक मोहल्ले के अंदर आतंकी छिपे हुए हैं। जानकारी होते ही हम लोगों ने एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें हमारे 5 जवान घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई में हमारे ASI एसपी पटेल शहीद हो गए। यह ऑपरेशन रातभर चला और थोड़ी देर पहले जवानों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। ये दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और इनका मकसद किसी सिक्योरिटी फोर्स के कैंप पर अटैक करके दहशत फैलाने का था। फिलहाल आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे पाते उससे पहले ही हमारे जवानों ने इन्हें मार गिराया।

इसे भी पढ़ें: मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर मौलवी मुखलिस

Spread the news