धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया श्रीलंका पहुंची, 13 को पहला मुकाबला, जाने शेड्यूल्

0
594

कोलंबो। श्रीलंका में 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे और टी—20 सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को कोलंबो पहुंची गयी। चार सप्ताह के दौरे पर आई भारतीय टीम में छह नए खिलाड़ी भी शामिल है। अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने एक स्टोरी इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसका शीर्षक था: ‘कोलंबो, श्रीलंका में पहुंचे।’ धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी—20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। नियमित कप्तान विराट कोहली लाल गेंद (टेस्ट मैच) की टीम के साथ अभी इंग्लैंड का दौरा कर रहे है, ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा धवन के कंधे पर होगा। वहीं भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान है। जबकि राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच है।

इन्हें भी देखें :—तीन स्वर्ण पदक जीतने के बाद दीपिका टॉप पर

बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया था जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक और स्पिनरों की अनुभवी जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी जगह दी गई है।टीम में देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी साव, नितीश राणा, रुतुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज चेतन सकारिया जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए टीम के पास युवा ईशान किशन और संजू सैमसन का विकल्प हैं। भारतीय टीम दौरे पर अभ्यास के लिए अपनी दो टीमें बनाकर आपस में अभ्यास मैच खेलेगी।

टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

मैच शेड्यूल

वनडे
पहला वनडे— 13 जुलाई दोपहर 2:30
दूसरा वनडे— 16 जुलाई दोपहर 2:30
तीसरा वनडे— 18 जुलाई दोपहर 2:30

टी—20
पहला वनडे— 21 जुलाई शाम 7:00
दूसरा वनडे— 23 जुलाई शाम 7:00
तीसरा वनडे— 25 जुलाई शाम 7:00

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें