रूट की मदद कर विराट ने दिल जीता, आज खास रिकार्डों पर रहेगी नज़र 

0
245
j root with virat

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद 128 रन बनाने वाले जो रूट पारी के 87 वें ओवर में थोड़ा असहज दिख रहे थे। इसके बाद भारतीय कप्तान कोहली ने उनकी मदद की। पारी के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया, जिसके कारण उन्हें कराहते हुए देखा गया। रूट को मुश्किल में देख कप्तान विराट कोहली ने उनकी मदद की, जिसके बाद रूट ने बैटिंग करना जारी रखा। बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया। फैंस कोहली के इस मदद की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

आज बन सकते हैं ये रिकॉर्ड
3 विकेट लेते ही इशांत के टेस्ट करियर में 300 विकेट हो जायेंगे. ऐसा करने वाले भारत के छठे गेंदबाज होंगे।
2 शतक लगाते ही कोहली के 72 शतक हो जायेंगे और अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पोटिंग (71) को पीछे छोड़ देंगे।
100 वां टेस्ट मैच होगा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का, वे इस मुकाम तक पहुंचने वाले 15वें इंग्लिश खिलाड़ी बन जायेंगे।

पिच से नहीं मिली गेंदबाजों को मदद
दिन के पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों की अनुभवी तिकड़ी ईशांत, बुमराह और अश्विन ने पूरी कोशिश की लेकिन रूट और स्टोक्स की साझेदारी नहीं तोड़ सके थे। स्टोक्स ने अपना अर्धशतक 73 गेंद में पूरा किया जबकि दूसरे छोर पर रूट ने काफी संयम का प्रदर्शन किया। स्टोक्स बदकिस्मत रहे जो शतक से चूक गए। वह शाहबाज नदीम को स्लॉग स्वीप खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। चेतेश्वर पुजारा ने डीप में उनका कैच लपका।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here