चेन्नई: काला कारोबारियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में आयकर विभाग सोमवार को तमिलनाडु में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की है। इनमें रियल एस्टेट कंपनी जी स्क्वायर की संपत्तियों की जांच की जा रही है। बता दें कि जी स्क्वायर कंपनी लंबे समय से राजनीतिक विवाद में घिरी हुई थी। यहां की विपक्षी पार्टी भाजपा ने सत्तारूढ़ डीएमके के शीर्ष नेताओं पर रियल एस्टेट कंपनी को राज्य में अनाधिकृत रूप से आगे बढ़ने में मदद करने का आरोप लगाया था।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों की तरफ से राजधानी चेन्नई, कोयम्बटूर, त्रिची और होसुर में कर चोरी के मामले में जी स्क्वायर निर्माण समूह से जुड़े तकरीबन 50 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने DMK फाइल्स के खुलासे के समय दावा किया है कि कई संपत्तियां जी स्क्वायर रियल एस्टेट समूह के स्वामित्व में हैं, यह ग्रुप कथित तौर पर डीएमके के करीबी है।

इसे भी पढ़ें: आजादी से पहले बनी इस नगर पालिका में आज तक नहीं खुला सपा का खाता

गौरतलब है कि बिना आग के धुंआ नहीं उठता। जी स्क्वायर निर्माण समूह की संपत्तियों में जिस तरह उछाल आया है। उससे सवाल उठना लाजिमी है। फिलहाल शाम तक आयकर विभाग की तरफ से बड़े खुलासे किये जाने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्टन की हस्र विदाई से केजरीवाल को झटका लगा

Spread the news