आईआईएमसी एलुमिनाई मीट में 12 पूर्व विद्यार्थी ‘ईमका अवॉर्ड 2021’ से सम्मानित

0
203
IIMC, Alumni Meet

नई दिल्ली। किसी भी शैक्षणिक संस्थान के दो ही आधार होते हैं, एक शिक्षक और दूसरे विद्यार्थी। कोई भी संस्थान बड़े भवनों से नहीं, बल्कि उसके विद्यार्थियों से बड़ा बनता है। यह विचार भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने रविवार को आईआईएमसी एलुमिनाई मीट के दौरान पूर्व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि आमतौर पर लोग बड़े पदों पर पहुंचते हैं, तो अपनी जड़ों को भूल जाते हैं, लेकिन आईआईएमसी के पूर्व विद्यार्थियों का कैंपस से लगाव हम सभी को अपनी स्मृतियों से जुड़े रहने की प्रेरणा देता है।

विद्यार्थियों से ही बड़ा बनता है संस्थान: प्रो. ​संजय द्विवेदी

IIMC Alumni Meet

आईआईएमसी के पूर्व छात्रों के संगठन ‘ईमका’ के इस वार्षिक कार्यक्रम ‘कनेक्शन्स 2021’ में संस्थान से पढ़कर निकले और देश के अलग-अलग मीडिया संस्थानों में काम कर रहे दिग्गज पत्रकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान मीडिया के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 12 पूर्व विद्यार्थियों को ‘इफको ईमका अवॉर्ड्स 2021’ से सम्मानित किया गया। डीडी न्यूज़ के वरिष्ठ संवाददाता नितेंद्र सिंह को ‘एलुमिनाई ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड दिया गया, जबकि भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों राजेंद्र कटारिया एवं डॉ. सौमित्र मोहन को पब्लिक सर्विस अवॉर्ड दिया गया।

इसे भी पढ़ें: ‘आप’ की हुईं मिस इंडिया मानसी सहगल, जानें क्या है आगे की रणनीति

इसके अलावा बीबीसी हिंदी की पत्रकार सरोज सिंह को कृषि पत्रकारिता, मेन मीडिया के संपादक उत्कर्ष कुमार सिंह को प्रिंट मीडिया, एनडीटीवी इंडिया के विशेष संवाददाता परिमल कुमार को टीवी पत्रकारिता, मातृभूमि समूह की पत्रकार हरिता केपी को भारतीय भाषाई पत्रकारिता, पूजा कालबेलिया को विज्ञापन एवं सिद्धी सहगल को जनसंपर्क के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर झारखंड चैप्टर को कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर, वर्ष 2000-01 बैच को कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर और निशांत वर्मा को कनेक्टिंग एलुमिनाई ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा वर्ष 1970-71 के गोल्डल जुबली एलुमिनाई बैच एवं वर्ष 1995-96 के सिल्वर जुबली एलुमिनाई बैच के विद्यार्थियों का भी सम्मान किया गया।

आयोजन में ‘ईमका’ के अध्यक्ष प्रसाद सान्याल, महासचिव हशेंद्र सिंह वर्धन, मुख्य आयोजक पंकज झा, नेशनल मीट संयोजक पार्थो घोष, स्टेट मीट संयोजक मिताली नामचूम सिंह, ईमका अवॉर्ड संयोजक राहुल शर्मा, अवॉर्ड समन्वयक सिमरत गुलाटी एवं मेडिकल फंड चेयरमैन नितिन प्रधान समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आए एलुमिनाई शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी की फ़िल्म सिटी होगी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का नया ठिकाना

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here