Himachal Elections: हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Elections) से कांग्रेस को पार्टी के नेताओं ने तगड़ा झटका दिया है। मतदान से चंद दिन पहले ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड समेत पार्टी के 26 नेताओं ने बीजेपी का थामन थाम लिया है। गौरतलब है कि पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा (Himachal Assembly Elections) की कुल 68 सीटें हैं। यह में महज एक चरण में वोटिंग होगी। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को मतगणना।

मतदान से ऐन वक्त पहले कांग्रेस के इन सभी 26 नेताओं ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी सुधन सिंह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। इस मौके पर शिमला से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी संजय सूद भी मौजूद रहे। बीजेपी का दामन थामने वालों में कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर, पूर्व सचिव आकाश सैनी, पूर्व पार्षद राजन ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता, मेहर सिंह कंवर, युवा कांग्रेस राहुल नेगी, जय मां शक्ति सामाजिक संस्थान अध्यक्ष जोगिंदर ठाकुर, नरेश वर्मा, चमयाना वार्ड सदस्य योगेंद्र सिंह, टैक्सी यूनियन सदस्य राकेश चौहान, इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज शिमला के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, वीरेंद्र शर्मा, राहुल रावत, सोनू शर्मा, अरुण कुमार, शिवम कुमार, गोपाल ठाकुर शामिल हैं।

इस दौरान उनके साथ पार्टी बदलने वाले अन्य लोगों में चमन लाल, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव देवेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव मुनीश मंडला, बालकृष्ण बॉबी, सुनील शर्मा, सुरेंद्र ठाकुर, संदीप समता और रवि भी शामिल रहे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीजेपी के सभी नए कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आइए हम बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के लिए मिलकर काम करें।

जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया फोटो

कांग्रेस के नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा- रिवाज बदल रहा है, आज शिमला के कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों सहित कई साथियों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा। भाजपा परिवार में आप सभी साथियों का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन। आइये, भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए एकजुटता के साथ कार्य करें।”

इसे भी पढ़ें: प्रो. विनय पाठक प्रकरण में कुलधिपति को वास्तविकता से क्यों दूर रख रहा है राजभवन का गिरोह!

बता दें कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Assembly Elections) में बीते कई दशकों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को बारी-बारी से पांच-पांच साल के लिए सत्ता में रहने का अवसर मिलता रहा है। वहीं इस बार बीजेपी को इस परंपरा को तोड़कर दोबारा सत्ता में वापसी का विश्वास है।

गौरतलब है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में, 68 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 44 और कांग्रेस को 21 सीटें मिलीं, जिसमें सत्तारूढ़ दल को 48.8 प्रतिशत और सबसे पुरानी पार्टी को 41.7 प्रतिशत वोट मिले थे। वर्ष 2012 में, कांग्रेस ने 36 सीटें जीतकर विधानसभा चुनाव जीता था और भाजपा को केवल 26 सीटें मिली थीं।

इसे भी पढ़ें: सस्पेंस थ्रिलर से भरा Freddy फिल्म का Teaser आउट

Spread the news