Goa Film Festival: गोवा में आयोजित 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (International Film Festival of India) का समापन बीती शाम मंगलवार को हो गया है। नौ दिवसीय इस समारोह का आयोजन बम्बोलिम के श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में सम्पन्न हुआ, जिसमें यूपी के लाल पंकज देवा ने सूबे का परचम फहराया। दिलचस्प है कि जीवन के उद्देश्य पर आधारित फिल्म ‘ला-मेर’ में पंकज के बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। पंकज फतेहपुर जिले की खागा तहसील के फतेहपुर-टेकारी गाँव के रहने वाले हैं। इन्होंने खागा के शुकदेव इण्टर कालेज से बारहवीं तक की पढ़ाई की है।

अरिजीत पॉल द्वारा निर्देशित फिल्म ला-मेर में पंकज ने मुख्य किरदार निभाया है, जिसका नाम जकार्ता है। कुल बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में पंकज देवा की फिल्म को तीसरी सबसे बेहतरीन फिल्म के रूप में पुरस्कृत किया गया। इस फिल्म में उनके अभिनय की देश-विदेश के नामी फिल्मकारों ने जमकर सराहना की। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार ने कहा कि पंकज देवा ने जकार्ता के किरदार को बहुत ही बारीकी के साथ और प्रभावपूर्ण तरीके से निभाया है। हॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार कार्टर पिल्चर ने पंकज देवा के किरदार की तारीफ करते हुए कहा कि पंकज ने अपने चरित्र के विविध मनोभावों को बड़े साफगोई के साथ प्रदर्शित किया है, जो प्रभावपूर्ण हैं। इसके अलावा यूरोपियन फिल्म मार्केट के निर्देशक डेनिस रुह ने भी पंकज की जमकर तारीफ की है।

इसे भी पढ़ें: अपराधियों को संरक्षण ही नहीं सुविधाएं भी देती है बस्ती पुलिस

आपको बता दें कि इस साल फिल्म बाजार के 17वें संस्करण में उत्पादन, वितरण या बिक्री के लिए 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय फिल्म परियोजनाएं तैयार और प्रदर्शित की गई हैं। 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो (सीएमओटी) के तहत पंकज देवा को भावी फिल्म निर्माण गतिविधियों के लिए ‘क्रिएटिव माइंड्स’ में से एक चुना गया है। उन्हें विशेष रूप से सिनेमा के मास्टर्स द्वारा क्यूरेट की गई पेशेवर कक्षाएं भी दी गई हैं। सूचना है कि शीघ्र ही पंकज का अभिनय अमेजन और नेटफ्लिक्स जैसे ओटीटी प्लेटफार्म पर भी देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव की बात पर केशव प्रसाद मौर्य ने किया तीखा कटाक्ष

Spread the news