भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर जय शाह ने खोला खजाना

0
59

नई दिल्ली। ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से शिकस्त दे दिया है। भारत को मिली इस ऐतिहासिक जीत के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए खजाना खोल दिया है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने भारतीय टीम को पांच करोड़ रुपए का बोनस दिए जाने का एलान कर दिया है। वहीं भारतीय टीम ने इस मैच में मिली जीत के साथ ही चार मैचों की यह सीरीज भी 2त्र1 से अपने नाम कर ली है। मजे की बात यह है कि गाबा के मैदान पर ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत को दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफलता मिली है। इससे पहले भारतीय टीम ने वर्ष 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2.1 से हराया था। भारतीय टीम की यह जीत उस समय ऐतिहासिक रही क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में जीत दर्ज करने वाली एशिया की पहली टीम बनी थी। वहीं भारतीय टीम ने एक बार फिर कंगारू टीम को उसके घर में मात देकर इतिहास रच दिया है।

गाबा टेस्ट सीरीज में भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल। ऋषभ पंत ने 138 गेंदों पर 89 रन बनाकर नाबाद रहे। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने नौ चौके लगाने के साथ ही एक छक्का भी जड़ा। पंत के लिए यह मैच काफी रिकॉडों वाला रहा, क्योंकि इस मैच में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले भारतीय विकेट कीपर भी बन गए हैं। जबकि शुभमन गिल ने 146 गेंदों में 91 रनों की शानदार साझेदारी की। शुभमन अपनी इस शानदार पारी में 8 चौके जड़ने के साथ ही दो छक्के भी लगाए। वहीं भारतीय टीम को मिली इस ऐतिहासिक जीत पर पूरे देश से बधाई दिए जाने का सिलसिला चल पड़ा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ट्विट कर भारतीय टीम को बधाई दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here