शुवेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से ममता बनर्जी ठोकेंगी चुनावी ताल

0
70

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव के दिन जैसे—जैसे करीब आते जा रहे हैं यहां सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज अपनी विधानसभा सीट को लेकर बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि इसबार वह नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। भाजपा जहां सत्ता में आने की पूरी कोशिश कर रही है, वहीं टीएमसी के सामने सत्ता बचाने की चुनौती बनी हुई है। दोनों दलों के बीच जारी राजनीतिक प्रतिद्वंदिता भी काफी बढ़ गई है। ऐसे में ममता बनर्जी के इस एलान के कई मायने निकल रहे हैं। क्योंकि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र टीएमसी के बागी विधायक शुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। बता दें ममता बनर्जी इससे पहले भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ती आ रही हैं।

दिलचस्प है कि हाल ही में टीएमसी के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी ने बगावती तेवर दिखाते हुए पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इतना ही नहीं उनके पार्टी छोड़ते ही कई टीएमसी नेताओं ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है। चुनाव से पहले पार्टी नेताओं के बगावती तेवर के चलते टीएमसी संकट में आ गई है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने चुनावी सीट का एलान करके बड़ा सियासी दांव चला है।

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में इसी वर्ष विधानसभा का चुनाव होना है और यहां राजनीतिक सरगर्मियां इन दिनों काफी बढ़ गई हैं। ममता बनर्जी ने आज नंदीग्राम में चुनावी सभा की। इस दौरान उनके निशाने पर भारतीय जनता पार्टी रही है। ममता बनर्जी ने इसी चुनावी सभा में नंदीग्राम से विधानसभा का चुनाव लड़ने का एलान किया। उन्होंने कहा, कि मैं इस बार यहां से चुनाव लड़ना चाह रही हूं। मुख्यमंत्री ने मंच पर ही राज्य यूनिट की अध्यक्ष से यह इच्छा जाहिर की और तुरंत ही इस पर फैसला ले लिया गया। वहीं इस दौरान ममता बनर्जी ने एक बार भी बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने की बात कहते हुए कहा कि इस बार भी पार्टी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here