पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 11 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

0
216
Fire cracker factory

चेन्नई। तमिलनाडु के एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई और लोगों के झुलसने की भी खबर है। वहीं खबर लिखे जाने तक आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है। मौके पर दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने के प्रयास में लगी हुई हैं। घटना पर प्रशासनिक अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। पुलिस के अनुसार आग उस समय लगी जब पटाखे बनाने के लिए केमिकल को मिलाने का काम चल रहा था।

दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई हैं, वहीं पटाखा फैक्ट्री के अंदर बार-बार विस्फोट भी हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 24 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। खबरों के मुताबिक यह हादसा दोपहर करीब 1.45 बजे हुआ। आग के बीच धमाके होने का सिलसिला जारी है। इसके चलते बचाव टीमों को लोगों को बचाने में दिक्कत आ रही है। सत्तुर, शिवकाशी और वेम्बकोट्टई में दमकल केंद्रों से आए कर्मी आग की लपटों को रोकने में लगे हुए हैं। खबर है कि इस आग में कम से कम चार पटाखा बनाने वाले शेड नष्ट हो गए हैं।

घटना की जानकारी होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है- ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि इस घटना में जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए प्रशासन लगा हुआ है। वहीं इस हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से घायलों की मदद करने और अंदर फंसे लोगों की हर संभव मदद करने की अपील की है।

इसे भी पढ़ें: अब ऋषिगंगा में बनी खतरनाक झील, एक और आपदा की आशंका

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here