Entertainment News: हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की जीवन की एक रोमांटिक कहानी बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध और प्रिय जोड़ियों में से एक है। यह कहानी उनके फ़िल्मी कॅरियर के दौरान उनकी मुलाकात से शुरू होती है, जब वे पहली बार साथ में काम करने लगे थे। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (Dharmendra) की पहली मुलाकात 1970 में फ़िल्म “Tum Haseen Main Jawan” के सेट पर हुई थी। इस समय हेमा मालिनी (Hema Malini) का बॉलीवुड में एक अच्छी कॅरियर था और वे बड़ी सफलता पा चुकी थी। वहीं, धर्मेंद्र (Dharmendra) भी एक लोकप्रिय अभिनेता थे और उनकी फ़िल्मों का बॉक्स ऑफ़िस पर प्रदर्शन अच्छा था।

उनकी पहली मुलाकात के बाद से ही धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था, लेकिन हेमा मालिनी के लिए यह बिल्कुल नया था। हेमा मालिनी उस समय सिंगल मादर थीं और उनके साथ में उनकी बच्ची ईशा भी थी। इसके बावजूद, धर्मेंद्र ने अपने प्यार को छुपाने का फैसला किया।

Entertainment News

धर्मेंद्र के प्यार के बावजूद, हेमा मालिनी ने पहली बार राज कपूर के साथ फ़िल्म “Sapnon Ka Saudagar” में काम किया और उनके कॅरियर में नया मोड़ आया। इसके बाद, हेमा और धर्मेंद्र का साथ फ़िल्मों में बढ़ता गया और वे कई फ़िल्मों में साथ काम करने लगे। हेमा मालिनी के परिवार में सामाजिक दबाव के चलते उन्होंने उनके प्यार के इजहार को ठंडा कर दिया, लेकिन धर्मेंद्र ने हार नहीं मानी और अपने प्यार के लिए लड़ने का फैसला किया। धीरे-धीरे, उनकी मुलाकातें बढ़ती गई और उनका दिल आपसी मोहब्बत से भर गया।

इसे भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा ने मालदीव में की मस्ती, वीडियो वायरल

फिर, 1980 में उन्होंने फ़िल्म “Dillagi” में साथ काम करते समय अपने प्यार को दुनिया के सामने लाने का फैसला किया और उन्होंने संबंध बनाने का इरादा किया। उन्होंने अपने परिवार की सहमति लेकर 1980 में शादी कर ली। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की यह लव स्टोरी उनकी मजबूत इच्छा, संघर्ष और परिवार के बीच के मुश्किल समयों में भी एक-दूसरे के प्रति विश्वास की कहानी है। वे एक-दूसरे के साथ खुशियों और दुखों के पलों का सामना करते रहे और एक दूसरे के साथ अपनी ज़िन्दगी को बिताने में सफल रहे।

इसे भी पढ़ें: माहिरा खान तलाक के आठ साल बाद सलीम को बनाने जा रहीं हमसफर

Spread the news