लखनऊ में शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां हुईं बेपटरी, बड़ा हादसा होने से टला

0
82

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन से पहले आज सुबह बड़ा रेल हादसा होते—होते बच गया। यहां शहीद एक्सप्रेस के यात्रियों 2 डिब्बे पटरी से उतरे गए। सोमवार की सुबह स्टेशन के करीब खम्बनपीर ब्रिज के पास गाड़ी संख्या 4674 के दो डिब्बे बेपटरी हो गए, जिसमें कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। लेकिन आनन-फानन में मौके पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी ने व्यापक स्तर पर सुरक्षा इंतजाम शुरू कर दिया। इस हादसे में किसी भी यात्री को कोई नुकसान होने की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक कुछ यात्रियों को हल्की—फुल्की चोटें आई हैं, जिन्हें स्टेशन पर ही मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। हालांकि आज बड़ा ट्रेन हादसा होते—होते बच गया। जानकारी होने पर रेलवे अफसर घटनास्थल पर पहुंचकर यात्रियों की देखभाल के साथ पटरी से ट्रेन के दो डिब्बे उतरने के कारणों का पता लगाने में जुट गए।

यह घटना चारबाग रेलवे स्टेशन से महज 50 मीटर पहले हुआ है।‌ फिलहाल सभी यात्रियों को ट्रेन में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित है। हादसे के चलते डेढ़ घंटे तक लाइन बाधित रहा, जिसका संचालन फिर से सुचारु रूप से शुरू हो गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें