भाजपा ने चलाया अपना अलग विधानसभा सत्र, कालीदाल को बनाया अध्यक्ष

0
353
BJP Legislative Assembly

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में एक नया अध्याय जुड़ता नजर आ रहा है। यहां बीजेपी की तरफ से विधानसभा सत्र के दौरान एक नई परंपरा शुरू करने की कोशिश की जा रही है। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के साथ अभद्रता करने के आरोप में 12 विधायकों को निलंबित किए जाने के विरोध में बीजेपी विधायकों ने आज विधानसभा के बाहर अपनी अलग विधानसभा सत्र चलाया। बीजेपी के इस विधानसभा सत्र का अध्यक्ष विधायक कालीदाल कोलबंर को बनाया गया। सूत्रों के मुताबिक 12 विधायकों के निलंबन के विरोध में यह अलग विधानसभा सत्र चलाया गया है।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायकों की तरफ से विधानसभा के बहार इसी के समानंतर विधानसभा सत्र शुरू किया गया है। इस सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और प्रवीण डारेकर भी उपस्थित रहे। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की इस विधानसभा को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। ज्ञात हो कि बीजेपी एक साल के लिए निलंबित किए गए अपने विधायकों की बहाली को लेकर यह हंगामा कर रही है।

ज्ञात हो कि सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र बीजेपी नेताओं के हंगामे के बीच शुरू हुआ था। विधानसभा अध्यक्ष के आरोपों के मुताबिक दोपहर में हंगामें के चलते विधानसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई थी। इसी बीच बीजेपी विधायक उनके कैबिन में घुसकर उनके साथ न सिर्फ अभद्रता की बल्कि हाथापाई भी हुई। बताया जाता है इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी मौजूद थे। इस घटना के बाद से बीजेपी संजय कुटे, आशीष शेलार, अभिमन्यु पवार, गिरीश महाजन, अतुल भटकलकर, पराग अलवानी, हरीश पिंपले, योगेश सागर, जय कुमार रावत, नारायण कुचे, राम सतपुते और बंटी भांगड़िया को एक साल तक लिए निलंबित कर दिया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें