आईपीएल पर पड़ा कोरोना का साया, BCCI ने अनिश्चितकाल के लिए किया स्थगित

0
415
IPL 2021
नई दिल्ली। भारत में बढ़ते कोरोना के मामले के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल के सभी मैचों को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया है। दरअसल कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाॅफ कोरोना से संक्रमित हो गये थे जिसके चलते बोर्ड ने यह फैसला लिया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होने वाले मैच को भी टाल दिया गया था क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए थे। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के काशी विश्वनाथन, बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बस के क्लीनर संक्रमित पाए गए हैं जिसके चलते चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने बुधवार को होने वाले मैच को टालने का बीसीसीआई से आग्रह किया था।
यह भी पढ़ें- टी—20 में दूसरे व वनडे में तीसरे स्थान पर भारत
बीसीसीआई ने की पुष्टि
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अमित मिश्रा व सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ऋद्धिमान साहा भी आज कोरोना पॉजिटिव पाए गये। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के अनकैप्ड खिलाड़ी शेल्डन जैक्सन के परिवार के एक सदस्य की कोरोना के चलते सोमवार को निधन हो गया। स्थिति की भयावहता को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) को आईपीएल (IPL) कैसिंल करना पड़ा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि की। आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि बीसीसीआई इस टूर्नामेंट से जुड़े खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ की सेफ्टी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। यह फैसला सभी की भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। आईपीएल के रद्द होने से बीसीसीआई को 2 हजार करोड़ का नुकसान होगा। इसके साथ ही इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। भारत से इस वर्ल्ड कप की मेजबानी छीनी जा सकती है जिसके चलते बीसीसीआई (BCCI) को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।
यह भी पढ़े- श्रीलंका के इस पूर्व गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन
कोरोना के चलते कई खिलाड़ी पहले ही छोड़ चुके है आईपीएल
कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते पहले ही आईपीएल छोड़कर अपने देश लौट चुके हैं। इसमें एडम जंपा, ऐंड्रू टाय और केन रिचर्डसन का नाम शामिल है। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो बबल की थकान से के चलते इंग्लैंड लौटने का फैसला किया था। दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन भी आईपीएल को छोड़कर अपने परिवार के पास वापस लौट गये थे। सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं दो अंपायर भी बढ़ते कोरोना के चलते आईपीएल से हट गए थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें