आजम को फिर लगा तगड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन हुई सरकारी

0
69
azam-khan

रामपुर। सपा सांसद आजम खान को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। इसके तहत आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की 1400 बीघा जमीन अब उत्तर प्रदेश सरकार की हो गई है। राजस्व अभिलेखों में 1400 बीघा जमीन से जौहर ट्रस्ट का नाम हटाकर उत्तर प्रदेश सरकार का नाम दर्ज कर दिया गया है। इसी के साथ ही आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी की साढ़े 12 एकड़ से अधिक की जमीन पर अब उत्तर प्रदेश सरकार का कब्जा हो गया है। बताते चलें के जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर यह कार्रवाई 16 जनवरी को एडीएम प्रशासन जेपी गुप्ता की कोर्ट के आदेश के तहत की गई है।

गौरतलब है सपा शासन में आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने कुछ शर्तों के साथ इस जमीन को खरीदी थी। वहीं भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम पर आरोप लगाया था कि जमीन खरीदने के बाद शर्तों की खुली अवहेलना की गई थी। भाजपा नेता के इस आरोप के बाद मामले की जांच शुरू हुई। जांच में तत्कालीन एसडीएम ने इन आरोपों को सही पाया था। आजम खान के खिलाफ शिकायत सही पाए जाने पर एडीएम कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा चलाया गया।

इसी मुकदमे में फैसला सुनाते हुए एडीएम कोर्ट ने 16 जनवरी को जौहर यूनिवर्सिटी की इस जमीन को सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया था। ज्ञात हो की समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष और यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। इन दिनों वह सीतापुर की जेल में बंद हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here