PM Modi On Assembly Election Result 2023: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को धन्यवाद करते हुए जाति के नाम पर समाज तोड़ने वालों पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सत्ता हासिल करने के लिए जाति के नाम पर समाज को जोड़ने को पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव नतीजों ने ऐसे लोगों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जाति हैं। ये चार जातियां हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार हैं। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश मजबूत होगा। ओबीसी और आदिवासी समाज के बड़ी संख्या में लोग इसी जाति में आते हैं।

दिल्ली में स्थित बीजेपी के मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आज का विजय ऐताहिसिक है। इस चुनाव में सबका साथ, सबका विकास की भावना की जीत हुई है। विकसित भारत के आह्वान पर जनता ने मुहर लगाई है। यह आत्मनिर्भर भारत की जीत है। भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है। यह ईमानदारी की जीत है। बता दें कि बीजेपी ने जहां मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी है, तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। हालांकि कांग्रेस तेलंगाना में बड़ी बहुमत की ओर बढ़ रही है।

इसे भी पढ़ें: मोदी की गारंटी पर लगी जनता के विश्वास की मुहर

पीएम मोदी ने युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है। उन्होंने कहा कि चार राज्यों के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है, देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है। युवाओं के खिलाफ जिन सरकारों ने काम किया वो सत्ता से बेदखल हो गए। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना इसका उदाहरण है। इन तीनों ही राज्यों की जनता ने सत्ता में बैठी सरकार को बाहर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: यूट्यूबर्स की चापलूसी में निपट गई कांग्रेस

Spread the news