‘आंदोलनजीवी’ के जवाब में अखिलेश का ‘चंदाजीवी’, भाजपा सरकार पर लगाया यह आरोप 

0
250
Akhilesh Yadav

नई दिल्ली। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन के समर्थन में एकबार फिर भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला हैं। बता दें कि अखिलेश यादव लगातार कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आंदोलन को लेकर दिये गये बयान पर तीखा पलटवार किया है। पीएम मोदी की तरफ से ‘आंदोलनजीवी’ कहे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुये अखिलेश ने कहा कि, जो घर-घर जाकर चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, क्या वे चंदाजीवी संगठन के सदस्य नहीं है?

कॉरपोरेट को लाभ पहुंचने का लगया आरोप

लोकसभा में बोलते हुये सपा अध्यक्ष ने कृषि कानूनों को लेकर सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किये। सदन में अपनी बात कहते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार कह रही है कि कानून किसानों के लिये है, लेकिन जब किसानों की तरफ से इस कानून का विरोध किया जा रहा है तो इसे वापस क्यों नहीं लिया जा रहा है। अखिलेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुये कहा कि सरकार मनमानी करने पर उतारू है साथ ही आरोप लगते हुए कहा कि यह कृषि कानून कॉरपोरेट के लिये है।

ज्ञात हो कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन काफी दिनों से जारी है। इतना ही नहीं किसानों की तरफ से 26 जनवरी को निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान जमकर उत्पात मचाया गया था। किसानों के बीच शामिल उपद्रवियों ने लाल किले पर धर्म विशेष का झंडा भी फहरा दिया गया था। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले किसान आंदोलन पर निशाना साधते हुये, हर आंदोलन में शामिल होने वाले नेताओं पर कटाक्ष करते हुए आंदोलनजीवी शब्द का प्रयोग किया था। प्रधानमंत्री के इसी शब्द से चिढ़े सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सदन पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी।

इसे भी पढ़ें: फोन काल याद करके रो पड़े पीएम मोदी तो आज़ाद भी नहीं रोक पाए आंसू

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here