पीएम मोदी के करीबी एके शर्मा को मिली जिम्मेदारी, बीजेपी ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया

0
602
ak sharma

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी और पूर्व आईएएस अधिकारी को बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए उत्तर प्रदेश का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। इससे पहले आईएएस से इस्तीफा देकर राजनीति में आने के बाद फरवरी में एके शर्मा को एमएलसी बनाया गया था। बीते कुछ दिनों से पार्टी में उनके कद को बढ़ाए जाने को लेकर काफी चर्चा थी। कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। बीजेपी ने शनिवार को एके शर्मा के साथ ही दो मंत्री भी बनाए हैं।

बता दें कि एके शर्मा एमएलसी बनने के बाद से लगातार यूपी में सक्रिय बने हुए हैं। वह विभिन्न जिलों में कोविड नियंत्रण अभियान में जुटे हुए हैं। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना को नियंत्रित करने में उन्होंने खास योगदान दिया है। इसी संदर्भ में प्रधानमंत्री ने बनारस मॉडल की चर्चा भी की थी। बीजेपी ने एके शर्मा के साथ ही दो प्रदेश मंत्रियों की भी नियुक्ति की है। इसमें लखनऊ की अर्चना मिश्रा और बुलंदशहर के अमित वाल्मीकि को प्रदेश मंत्री का दायित्व सौंपा गया है।

इसे भी पढ़ें: अंबिका चौधरी ने छोड़ी बसपा, सपा ने बेटे को बनाया प्रत्याशी

इस संदर्भ में बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने बताया कि इन लोगों की नियुक्ति से पार्टी और संगठन को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने एके शर्मा के बारे में कहा कि चूंकि वह मऊ से आते हैं। वहां की जनता में उनका अच्छा वर्चस्व है। ऐसे में एक शर्मा को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाए जाने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी। वह पूर्वांचल में पार्टी को बढ़ाने में काफी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि वह लंबे वक्त तक ब्यूरोक्रेसी में रहे हैं, उनके अनुभवों का लाभ पार्टी को जरूर मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: डीजीपी और डोभाल समेत शाह कर रहे बैठक

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें