NSA अजीत डोभाल को मारने की साजिश बेनकाब, जैश ने कराई थी घर और ऑफिस की रेकी

0
288
ajit doval

नई दिल्ली। कहते है कि बिना आग के धुंआ नहीं उठता। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल अगर चर्चा में रहते हैं तो यह उनकी योग्यता व उपलब्धि है। उन्होंने कई ऐसे मुद्दों का हल निकाला है, जो देश के लिए नासूर बन गए थे। ऐसे में देशद्रोहिए के निशाने पर उनका आना स्वाभाविक है। ऐसे में एनएसए अजीत डोभाल को मारने की आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है। जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से पकड़े गए जैश के आतंकी ने हैरान करने वाले खुलासे किए है। आतंकी ने कबूला है कि उसने दिल्ली आकर अजीत डोभाल के घर और दफ्तर की रेकी तक की थी।

जानकारी के अनुसार कश्मीर के शोपियां का रहने वाले आतंकी हिदायतुल्लाह मलिक ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने दिल्ली आकर अजीत डोभाल के सरदार पटेल भवन स्थित ऑफिस और घर दोनों की रेकी की थी। इतना ही नहीं आतंकी ने यह भी बताया है कि उसने बाकायदा सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के डेपलायमेंट से भी जुड़ी अहम जानकारियां हासिल कर अपने पाकिस्तानी आंका को भेजी थी। आतंकी हिदायतुल्लाह मलिक ने खुलासा करते हुए बताया है कि 24 मई, 2019 को वह इंडिगो की एक फ्लाइट से दिल्ली आया था और एनएसए अजीत डोभाल के घर और दफ्तर की रेकी की थी।

जैश के हैंडलर को भेजे वीडियो

हैरान करने वाली बात यह है कि आतंकी हिदायतुल्लाह ने रेकी के दौरान एनएसए अजीत डोभाल के घर और दफ्तर दोनों जगहों के वीडियो भी बनाई थे, जिसे वह व्हाट्सअप के माध्यम से अपने आंका को भेज भी दी है। सूत्रों की मानें तो इस आतंकी ने दिल्ली और जम्मू कश्मीर में कुछ महत्वपूर्ण रक्षा व्यवस्था की भी रेकी की है। बता दें कि उरी और बालाकोट में भारतीय स्ट्राइक के बाद से अजीत डोभाल आतंकियों के निशाने पर आ गए हैं। आतंकी उन्हें मारने की लगातार साजिश रच रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में भूकंप के झटके

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here