व्हीलचेयर पर ‘बाहुबली’, मुख्तार ने पेशी के दौरान पंजाब सरकार पर लगाया यह आरोप

0
295
mukhtaar ansari

नई दिल्ली। काफी दिनों बाद आज बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी कैमरे के सामने नजर आ ही गया। वह भी तब जब उसे मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। मुख्तार अंसारी को व्हीलचेयर पर कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट में मुख्तार अंसारी ने नया पैंतरा भी चल दिया है। मुख्तार को बचाने में जो पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन सारे हथकंडे अपना रही थी, मुख्तार अंसारी ने उन्हीं पर खुद को फंसाने का आरोप लगा दिया है।

रोपड़ जेल भेजा गया

जानकारी के अनुसार कोर्ट में पेशी के बाद मुख्तार अंसारी को मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां सौंपी गईं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होनी है। वहीं कोर्ट से बाहर आते समय मीडिया के सवालों पर मुख्तार अंसारी ने कहा कि पंजाब सरकार उसे फंसा रही है। उसने कहा कि उसके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं। हालांकि पेशी के बाद मुख्तार को पुन: रोपड़ जेल भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के मुकदमे और उनकी कस्टडी यूपी पुलिस को सौंपने के मामले में 26 मार्च को अपना फैसला सुना दिया है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार की दलीलों से असंतुष्ट होकर एक हफ्ते में मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स केस में अभिनेता एजाज खान को NCB ने लिया हिरासत में, दो ठिकानों पर की छापेमारी

रोपड़ जेल को नहीं मिला सुप्रीम कोर्ट का आदेश

मुख्तार को यूपी भेजने के सवाल पर पंजाब के जेल मंत्री ने कहा कि यूपी पुलिस कोर्ट का आर्डर लेकर आए और उसे ले जाए। साथ ही जेल मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि कोर्ट की तरफ से अभी तक जेल के पास मुख्तार अंसारी को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। कोर्ट का आदेश मिलने के बाद ही मुख्तार को हैंडओवर किया जाएगा। पंजाब पुलिस तक आर्डर पहुंच जाने के सवाल पर जेल मंत्री ने कहा कि मुख्तार अंसारी पुलिस की कस्टडी में नहीं बल्कि जेल में हैं। हमारा विभाग जेल है जो पुलिस से अलग है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते में यूपी शिफ्ट करने का आदेश

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here