होली से पहले लखनऊ में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में चार की मौत, पीजीआई के डॉयरेक्टर भी हुए संक्रमित

0
265
corona

लखनऊ। कोरोना पर प्रशासनिक ढिलाई और लोगों की लापरवाही के चलते उत्तर प्रदेश एक बार फिर कोरोना के आगोश में आता दिख रहा है। होली से पहले राजधानी लखनऊ में आज कोरोना ने विस्फोटक रूप ले लिया है। यहां बीते 24 घंटे में चार कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है स्वास्थ्य विभाग ने सभी मौतों का डेथ आडिट कराने का फैसला लिया है। वहीं सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 9777 लोगों के नमूने लिए हैं।

वहीं लख़नऊ के एसजीपीजीआई के डायरेक्टर डॉ. आरके धीमान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इतना ही नहीं उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गई है। हैरत के बात यह है कि डॉ. आरके धीमान कोविड-19 का दोनों डोज भी ले चुके हैं। उन्होंने घर में खुद को क्वॉरेंटाइन कर लिया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि बीते 7 दिनों में जो भी उनके संपर्क में आया हो, वह भी अपनी जांच करवा ले।

इसे भी पढ़ें: सेना में महिला अफसरों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, नियमों को बताया भेदभाव जैसा

लखनऊ में 220 लोग मिले पॉजिटिव

corona

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से पैर फैला रहा है। यहां एक दिन में 220 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। बुरी खबर यह है कि इसबार मरीजों के ठीक होने का सिलसिला काफी धीमा है। इस बार अभी तक कुल 22 मरीज इस महामारी को मात देने में कामयाबी हासिल की है। कोरोना से ठीक होने वालों के ग्राफ पर स्वास्थ्य विभाग ने भी चिंता जाहिर की है। यूपी में अब तक 63998 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। इनमें 63083 मरीज ठीक हो गए हैं। वर्तमान समय में 915 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

संक्रमण की गिरफ्त में अलीगंज और पुराना लखनऊ

कोरोना वायरस तेजी से राजधानी के इलाकों को अपनी आगोश में ले रहा है। इसमें अलीगंज में सबसे ज्यादा 22 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि पुराने लखनऊ चौक में 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इंदिरा नगर में 20, गोमती नगर और हजरतगंज में 12-12, आलमबाग 13, तालकटोरा और महानगर में 13-13 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सीएमएस स्कूल सील

cms school sheel

इसी क्रम में सीएमएस स्कूल के महानगर शाखा में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर नगर निगम ज़ोनल अधिकारी जोन-3 व एसीएम-5 के नेतृत्व में नगर निगम के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर स्कूल को सील कर दिया है। जबकि स्कूल प्रशासन का कहना है कि जो टीचर कोरोना से संक्रमित मिला है वह बीमारी के चलते काफी दिनों से छुट्टी पर था। बताते चलें कि इससे पहले सीएमएस की अलीगंज शाखा में भी कोरोना संक्रमित मिले थे।

इसे भी पढ़ें: अब उत्‍तर प्रदेश देगा टीबी को मात: सीएम योगी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here