UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को धर्म नगरी अयोध्या में कैबिनेट बैठक कर नया इतिहास रचा है। भगवान राम के नगरी में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बैठक में कुल 14 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसमें अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने का प्रस्ताव शामिल था।

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हुई कैबिनेट बैठक में इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद के गठन को मंजूरी मिल गई है। इसी के साथ ही मां पटेश्वरी देवीपाटन विकास परिषद के गठन को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। सीएम योगी कैबिनेट बैठक में मुज़फ्फरनगर में ‘शुक तीर्थ विकास परिषद’ के गठन को मंजूरी मिली है। इसके अलावा अयोध्या मे मांझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम के निर्माण हेतु प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। इसी क्रम में अयोध्या शोध संस्थान को अंतराष्ट्रीय रामायण वैदिक शोध संस्थान के रूप में विस्तारित करके स्थापित करने को भी मंजूरी मिली है।

इसे भी पढ़ें: शिक्षक ने छात्रा से की गंदी हरकत, CCTV में कैद हुई करतूत

सीएम योगी ने कहा कि बैठक के दौरान कैबिनेट ने हाथरस में दाऊजी लक्खी मेला को प्रांतिकरण करने का निर्णय लिया है। इसी के साथ ही अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा बुलंदशहर में गंगा मेला का प्रांतीय करण व वाराणसी में देव दीपावली आयोजन का प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को भी पास कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पौराणिक काल के 24 चर्चित श्रापों की कहानी

Spread the news