Tripura Voting: 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा (Tripura Assembly Elections 2023) के लिए गुरुवार को वोटिंग शुरू हो गई है। पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ लगी हुई है। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है। प्रशासन ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी पूरी तरह से मुस्तैद है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) जी. किरणकुमार दिनाकरो ने बताया कि 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान जारी है, जो शाम चार बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों में 1,100 की पहचान संवेदनशील और 28 की पहचान अति संवेदनशील के रूप में की गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए सबसे ज्याद मतदाताओं की भीड़ गोमती जिले में देखी गई। यहां मतदान केंद्र के बाहर लोग लंबी कतार में खड़े नजर आए। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। मतदाताओं से बात करने पर अधिकतर लोग फिर से बीजेपी की सरकार लाने की बात कर रहे हैं। जबकि कुछ मतदाता सत्ता परिवर्तन के लिए वोटिंग की बात कर रहे हैं। बता दें कि वोटिंग से पहले उपद्रवियों को राज्य में प्रवेश करने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। राज्य में कुल मिलाकर 13.53 लाख महिलाओं सहित 28.13 लाख मतदाता 259 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं, जिनमें से 20 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: गम और गुस्से के बीच मां-बेटी का हुआ अंतिम संस्कार

गौरतलब है कि त्रिपुरा में बीजेपी 55 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसकी सहयोगी आईपीएफटी ने छह सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं मुख्य विपक्षी दल माकपा 47 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस 13 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।

इसे भी पढ़ें: फेक नैरेटिव का डटकर मुकाबला करें आईआईएस अधिकारी

Spread the news