वेब सीरीज Tandav के इन डायलॉग्स की वजह से मचा है बवाल, जानें क्यों हो रहा है तांडव

0
93

नई दिल्ली। अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ (tandav) को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर यह वेब सीरीज 16 जनवरी को रिलीज हुई थी। रिलीज के बाद से ही यह वेब सीरीज विवादों में घिरती जा रही है। इस वेब सीरीज के निर्माता—निर्देशक पर अब तक कई मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। वेब सीरीज पर आरोप है कि इसमें हिंदुओं के आराध्य देव भरवान शिव और प्रभु राम का मजाक बनाया गया है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं यह तांडव वेब सीरीज अपने कंटेंट चलते भी विवादों में घिरती नजर आ रही है। हम तांडव के उन डायलॉग्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी वजह से विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

1— वेब सीरीज तांडव के पहले एपिसोड में अभिनेता कॉलेज के एक प्ले के दौरान मोहम्मद जीशान अयूब शिव के अवतार में हैं जहां वह छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी जरूरत है। इसके जवाब में मंच संचालक उनसे कहता है कि ‘नारायण-नारायण। प्रभु आप कुछ कीजिए। सोशल मीडिया पर राम जी के फॉलोअर्स लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

2— इसी के साथ ही इस वेब सीरीज में एक और डायलॉग है, जहां कॉलेज का एक लड़का एक लड़की से कह रहा है कि ‘जब एक छोटी जाति का आदमी, एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न, तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।’

गौरतलब है कि भाजपा विधायक राम कदम ने इस वेब सीरीज तांडव को बैन करने की मांग की है। भाजपा विधायक ने तांडव वेब सीरीज के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने पुलिस को दिए तहरीर में सैफ अली खान की इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है। सााि ही यह भी कहा है कि फिल्म के डायरेक्ट, प्रोड्यूसर और एक्टर के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई की जाए। वहीं इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मंत्रालय ने अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के अधिकारियों को नोटिस भेजा है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लाखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में ‘तांडव’ के निर्माता-निर्देशक, लेखक और अन्य के खिलाफ किया गया है। खबर है कि यूपी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुंबई रवाना भी हो गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here