यूथ फेस्टिवल में सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त कर शिया पीजी कालेज बना ओवरआल चैम्पियन

0
256
Shia PG College

लखनऊ । शिया पी.जी.कालेज में आयोजित दो दिवसीय अंतरमहाविद्यालयीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘एक्सप्रेशनःयूथ फेस्ट 2021’ का आज पुरस्कार वितरण के साथ समारोह का समापन हुआ। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जहीर मुस्तफा, सदस्य, बोर्ड ट्रस्टीज, शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ उपस्थित रहे। इस अवसर पर विजयी उद्घोष और पुरस्कार प्राप्त कर मुस्कुराते चेहरों से पूरा शिया कालेज गुंजायमान रहा। शिया पी. जी. कालेज को ओवरऑल चैम्पियन का खिताब मिला। जेएनपीजी को द्वितीय और आई0टी0 पीजी कालेज को तृतीय स्थान हासिल हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत कालेज की नज्म के साथ हुई। मुख्य अतिथि जहीर मुस्तफा ने कहा कि सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं टीम भावना, सहभागिता, राष्ट्रप्रेम और छिपे हुए हुनर को उभारने का कार्य करती है। सही मायने में यह सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास की मुख्य कड़ी होती हैं।

यह भी पढे़ंकांग्रेस पार्टी के लखनऊ महानगर अध्यक्षों का शपथ-ग्रहण समारोह सम्पन्न

Shia PG College
सफलता प्रयास करने से ही मिलती है : मौलाना यासूब अब्बास

ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि पिछले दो दिनों से कुल 15 कालेजों की टीमों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और खिताबी जीत के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। युवाओं का यह प्रयास यह दर्शाता है कि अगर आप किसी चीज को पाने के लिए लगन से प्रयत्न करते है तो निश्चित ही आप सफलता को प्राप्त कर लेंगे। युवाओं में प्रतिभा की कमी नही, बस उन्हे पहचानने की जरूरत है। समारोह में डॉ0 मोहम्मद मियाँ, प्राचार्य, बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज, डॉ. एस.एम. हसनैन, प्रिंसिपल, शिया कालेज ऑफ लॉ, डॉ0 शोएब अहमद, इंचार्ज, कामर्स फैकल्टी, डॉ0 शमीना शफीक, विभागाध्यक्ष, अंग्रेजी, डॉ0 बी0बी0 श्रीवास्तव, चीफ प्राक्टर, डॉ0 सरताज शब्बर रिजवी, इंचार्ज, आर्ट्स फैकल्टी, डॉ0 एम0एम0 एजाज अब्बास उपस्थित थे।

Shia PG College
एैड-मैड एवं नुक्कड़ नाटक रहे मुख्य आकर्षण का केन्द्र

प्रतियोगिताओं में मुख्य आकर्षण की केन्द्र विन्दु एैड-मैड एवं नुक्कड़ नाटक रहे, एैड-मैड में लखनऊ विश्वविद्यालय प्रथम, शिया कालेज द्वितीय एवं जेएनपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला। नुक्कड़ नाटक में शिया पीजी कालेज को प्रथम और जेएनपीजी कालेज को द्वितीय पुरस्कार मिला। शार्ट फिल्म में शिया कालेज ने प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द्वितीय तथा जेएनपीजी ने तृतीय पुरस्कार जीता। वाद-विवाद में शिया कालेज को प्रथम, जेएनपीजी कालेज को द्वितीय और लखनऊ विश्वविद्यालय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। रंगोली में शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय और आई0टी0 कालेज को तृतीय, फिल्म रिव्यू में शिया कालेज ने प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द्वितीय तथा आई0टी0 कालेज ने तृतीय पुरस्कार मिला। एक्सटेम्परी में जेएनपीजी कालेज ने प्रथम, शिया कालेज ने द्वितीय व लखनऊ विश्वविद्यालय व मुमताज कालेज ने तृतीय स्थान हासिल किया।

यह भी पढे़ं-अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की स्थिति पर हुई चर्चा

Shia PG College

फेस पेंटिंग में शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय को प्रथम, लखनऊ विश्वविद्यालय को द्वितीय और जेएनपीजी व आई0टी0 कालेज को तृतीय स्लोगन राइटिंग में शिया कालेज को प्रथम, जेएनपीजी को द्वितीय और आई0टी0 कालेज को तृतीय, मेंहदी प्रतियोगिता में कालीचरन कालेज को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय, गजल में शिया कालेज को प्रथम, आई0टी0 को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय, कोलाज में शिया कालेज को प्रथम, आई0टी0 कालेज को द्वितीय व न्यू सेंट जॉन्स कालेज को तृतीय, फोटोग्राफी में शिया कालेज को प्रथम और लखनऊ विश्वविद्यालय को द्वितीय तथा जेनएपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला। हैन्ड मेड मास्क में जेनएपीजी को प्रथम शिया कालेज को द्वितीय और इंटीग्रल विश्वविद्यालय को तृतीय पुरस्कार मिला। टी-शर्ट पेन्टिंग में शिया कालेज को प्रथम, आई0टी0 कालेज को द्वितीय जेएनपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला। आर.जे. हंट में शिया कालेज विजेता रहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here