Pawan Singh: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) पर सख्त एक्शन लेते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से जारी लेटर में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में पवन सिंह (Pawan Singh) एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में हैं। उनका यह कार्य दल विरोधी है। यह पत्र बुधवार (22 मई) को पार्टी की ओर से जारी हुआ है।

बीजेपी की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि पवन सिंह (Pawan Singh) लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। उन्हें कहा गया है कि चुनाव लड़कर पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने कार्य किया है। अतः आपको पार्टी विरोधी इस कार्य के लिए प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

काराकाट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं पवन सिंह

गौरतलब है के बीजेपी ने पवन सिंह को लोकसभा के लिए उम्मीदवार बनाया था। जिस पर उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। बीजेपी की तरफ से पवन सिंह की जगह दूसरे प्रत्याशी का ऐलान होते ही पवन सिंह ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इनके इस फैसले से उनकी नीयत साफ हो गई थी। बीजेपी ने उनपर तत्काल फैसला लेने के बजाय चुनाव के अखिरी समय में बड़ी कार्रवाई करते हुए पवन सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बता दें कि पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान वह कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी बयान दे चुके हैं। उनके इन बयानों पर कुछ दिनों पहले ही बीजेपी के नेता प्रेम कुमार ने चेतावनी दी थी कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की सकती है।

इसे भी पढ़ें: सपा पर बरसे सीएम योगी, बोले- यह आतंकियों की समर्थक

ज्ञात हो कि काराकाट लोकसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को मतदान होने हैं। इस सीट पर एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा चुनाव मैदान में हैं। वहीं महागठबंधन की तरफ से राजा राम कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एंट्री करके पवन सिंह ने सभी को टेंशन में डाल दिया है। फिलहाल इस इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: चीन की चालबाजी का शिकार हो रहा नेपाल

Spread the news