सबसे ज्यादा रेप सीन देने वाली एक्ट्रेस Nazima की इस बीमारी से 27 की उम्र में हो गई थी मौत

0
194
Nazima

मुंबई। आजकल के फिल्मों में रेप सीन आम बात हो गई है। इसे यूं कह सकते हैं कि फिल्म को अगर हिट कराना है तो रेप सीन डालना जरूरी है। लेकिन 70-80 के दशक में ऐसा नहीं था। उस समय फिल्में सामाजिक सरोकार पर बनती थीं। उस दौर में भी फिल्में समाज, औरतों के साथ हो रहे उत्पीड़न, हैरेसमेंट जैसे मुद्दों पर बनती थीं। महिलाओं के साथ असल जिंदगी में हो रहे उत्पीड़न को पर्दें पर उतारा जाता था। इसी दौर में नाजिमा (Nazima) ऐसी अभिनेत्री आईं जो अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड में तहलका मचा दिया। उस दौर की नाजिमा (Nazima) ऐसी अभिनेत्री बनी जिन्होंने फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन किया।

Nazima

नाजिमा (Nazima) फिल्मों में अक्सर हीरोइन-हीरो की बहन या फिर उसकी सहेली का ही रोल मिलता। अधिकतर फिल्मों में उनका किरदार सिर्फ महिला उत्पीड़न पर ही रहा। खूबसूरती में हीरोइनों को मात देने वाली नाजिमा हमेशा साइड रोल में ही नजर आईं।

हालांकि उस दौर में जिन फिल्मों में महिला उत्पीड़न के सीन होते थे उनमें नाजिमा ही नजर आती थीं। इन किरदारों के माध्यम से उन्होंने अपना अलग प्लेटफॉर्म तैयार कर लिया था। बता दें कि नाजिमा अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘जिद्दी’, ‘अप्रैल फूल’, ‘आरजू’, ‘औरत’, ‘आये दिन बहार के’ और ‘वही लड़की’ में बेहतरीन अभिनय दिखाया।

Nazima

नाजिमा (Nazima) की हसरत लीड हीरोइन बनने की थी, लेकिन उन्हें फिल्मों में हमेशा साइड रोल ही मिले। लेकिन नाजिमा बेरोजगार न हो जाएं इसके लिए उन्हें जो भी रोल मिले, उन्होंने उसको किया। नजीमा को यह डर था कि कहीं काम मिलना न उन्हें बंद हो जाए, क्योंकि इसका जिक्र खुद उन्होंने 1968 में इंटरव्यू के दौरान किया था।

Nazima

हालांकि नाजिमा का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा। 27 साल की सबसे कम उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई। उनकी कई ऐसी फिल्में रहीं जो उनके न रहने के बाद रिलीज हुईं।

इसे भी पढ़ें: Shraddha Arya ने बरसाया पानी, फैंस के छूटे पसीने

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here