लखनऊ: यूपी विधानसभा का सत्र (UP assembly session) चल रहा है। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) को विपक्ष की तरफ से घेरने की लगातार कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने बयानों से एक दूसरे पर जमकर वार किया। इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जहां भाजपा सरकार को यूपी में महिलाओं पर हो रहे अपराधों को लेकर तंज कसा तो सीएम योगी (CM Yogi) ने भी अखिलेश यादव को उनके पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh) के पुराने बयान की याद दिलाते हुए करारा जवाब दिया। इस दौरान विधानसभा में सरकार और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में अखिलेश यादव के बयान का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में ये नहीं कहा जाता कि लड़के हैं, गलती कर देते हैं (ladke hain, galti ho jati hai)। सीएम योगी ने पूर्व सीएम मुलायम के दिए गए पुराने बयान को लेकर यह बात कही।

गौरतलब है कि यूसपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने वर्ष 2014 में जनसभा के दौरान यह विवादित बयान दिया था। उस वक्त राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे। मुलायम सिंह यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि रेप की सजा फांसी नहीं होनी चाहिए। इसके पीछे तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि था कि ‘लड़के हैं, गलती हो जाती है (ladke hain, galti ho jati hai)।’

इसे भी पढ़ें: तो किसने रची राशन कार्ड की साजिश

इतना ही नहीं मुलायम सिंह यादव ने आगे कहा था कि अगर केंद्र की सत्ता में वह आए तो ऐसा कानून हटाएंगे जो रेपिस्टों को फांसी की सजा देता है। उन्होंने कहा था कि रेप में फांसी सजा सही नहीं है। उन्होंने कहा था कि हम ऐसा कानून बनाएंगे जो रेपिस्टों को भी सजा दे और अगर कोई रेप की झूठी शिकायत कर रहा है तो उसे भी सजा मिले। मुलायम के इस बयान पर जब अखिलेश यादव से राय पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था कि जमाना खराब है।

बता दें कि यूपी विधानसभा के सत्र के दूसरे दिन अखिलेश यादव ने अपराध को लेकर बीजेपी सरकार पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस बात का जवाब मांगा कि अपराध होने के बाद जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाती है तो महिलाओं के खिलाफ अपराध न हों, उसके लिए सरकार के पास क्या कोई नीति है? अखिलेश यादव के इस बयान पर सीएम योगी ने जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती है। हमारी सरकार में यह नहीं कहा जाता कि लड़के हैं गलती कर देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर अपराधी है तो जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की जाती है।

इसे भी पढ़ें: जगहंसाई राजनीति के परिचायक बन गए अखिलेश

Spread the news