Karnataka Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बीजेपी जहां पार्टी नीतियों पर चलकर परिवारवाद से हटकर अलग संदेश देने की कोशिश कर रही है, वहीं टिकट कटने से नाराज नेता दूसरी पार्टी में जगह तलाशने लगे हैं। हालांकि एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने का संकेत मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी जहां अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है, वहीं बीजेपी एग्जिट पोल को फेल करने के लिए जनता के बीच संघर्ष कर रही है। एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने के संकेत मिलने के बाद बीजेपी के नेता भी कांग्रेस में ठिकाना तलाशने में लग गए है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार (Jagadish Shettar) सोमवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। वह बेंगलुरु स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा।

जगदीश शेट्टार (Jagadish Shettar) के कांग्रेस में जाने की अटकलें तभी से शुरू हो गई थीं जब से उन्होंने बीजेपी के विधायक पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने रविवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी की। जगदीश शेट्टार को पार्टी में शामिल होने की खबरों के बीच कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि उन्हें पार्टी के सिद्धांतों और नेतृत्व से सहमत जतानी होगी। देश को एकजुट करने का हमारा प्रयास जारी है और यह सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: अतीक-अशरफ हत्या मामले की जांच करेंगे हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, केसी वेणूगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। जगदीश शेट्टार लिंगायत समुदाय से आने वाले प्रमुख नेताओं में से हैं। इसको देखते हुए उनके कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। इससे बीजेपी को यहां चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। जगदीश शेट्टार रविवार को ही बीजेपी के विधायक पद से इस्तीफा दिया था।

इसे भी पढ़ें: जी-20 देशों के मेहमानों का विभिन्न लोक नृत्यों और गीतों से हुआ स्वागत

Spread the news