Gadar-2: अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित गदर 2: द कथा कंटीन्यूज़ फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, वहीं फिल्म के एक सीन पर विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि विवाद शुरू होते ही फिल्म निर्देशक ने इसके लिए गुरुद्वारा कमेटी से माफी मांग ली है। फिल्म गदर 2 भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म 2001 में आई फिल्म गदर का सीक्वल है। फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य किरदार में हैं। फिल्म की शूटिंग में लंबा समय लगा है। फिल्म गदर 2 की रिलीजिंग डेट सामने आ गई है। फिल्म 11 अगस्त, 2023 को रिलीज होने वाली है। वहीं फिल्म रिलीज से पहले विवादों में घिरती नजर आ रही हैं।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘गदर-2’ के एक दृश्य कड़ी आपत्ति जताई है। यह सीन गुरुद्वारा परिसर में फिल्माई गई है। शीर्ष गुरुद्वारा निकाय के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि फिल्म गदर 2 में नायक और नायिका को गुरुद्वारा में एक दृश्य में देखा जा सकता है, जो आपत्तिजनक है। ग्रेवाल ने एक ट्वीट में लिखा, “(अभिनेता और अभिनेत्री पर) फूल बरसाये जा रहे हैं।

इसके साथ ही इस सीन में सिखों को उन दोनों के आसपास ‘गतका’ (सिक्खों की पारंपरिक युद्धक कला) का प्रदर्शन करते देखा जा सकता है। ग्रेवाल ने इस सीन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि सनी देओल और फिल्म के निर्देशक को समझना चाहिए कि गुरुद्वारा इस तरह के दृश्य फिल्माने की जगह नहीं है। उन्होंने आगे लिखा, हम कहना चाहते हैं कि ऐसे दृश्य (एक वीडियो क्लिप) जो सामने आ रहे हैं, सिख समुदाय के लिए बेहद शर्मनाक हैं।

इसे भी पढ़ें: आतंकियों के नापाक इरादों पोल खोलता दमदार टीजर रिलीज

फिल्म गदर 2 का ऑनलाइन प्रसारित हो रहे एक वीडियो क्लिप में सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल को गुरुद्वारे में हाथ में हाथ डाले खड़े देखा जा रहा है, वहीं उनके चारों ओर ‘गतका’ का प्रदर्शन किया जा रहा हैं। बता दें अभिनेता सनी देओल मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी हैं।

इसे भी पढ़ें: The Kerala Story फिल्म ही नहीं हकीकत है

Spread the news