72 Hoorain Teaser: आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता, धर्म की आड़ में चल रही साजिश का राज अब खुलने लगा है। एक दौर था जब बॉलीवुड में एक विशेष समुदाय का प्रभुत्व था, जिसके चलते हिंदू आस्था हमेशा निशाने पर रहा है। कई ऐसी फिल्में आईं, जिसमें हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश भी हुईं। वहीं अपराध, आतंक, महिलाओं का शोषण करने वाले समुदाय पर फिल्म बनाने की हिम्मत किसी ने नहीं दिखाया। दिखाते भी कैसे, क्योंकि फिल्म बनाने के लिए दाऊद जैसे अपराधियों का खुश करना पड़ता था। केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद देश की जनता ही नहीं, बॉलीवुड भी खान-पठान जैसे समुदाय की गिरफ्त से मुक्त होता नजर आ रहा है। और यही कारण है कि फिल्म इंडस्ट्री में अब सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में बननी शुरू हो गई हैं। द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी ऐसी फिल्में बनी जो न सिर्फ सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं, बल्कि पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया। वहीं अब आतंकियों के मंसूबों की पोल खोलता 72 हूरें (72 Hoorain) का टीजर रिलीज हो गया है।

https://youtu.be/LthTIHbokwQ

हालांकि फिल्म द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी के रिलीज होने के बाद देश में इसका जमकर विरोध हुआ। फिल्म से जिस विशेष समुदाय की पोल खली उनके साथ कुछ देश विरोधी तत्वों ने इन फिल्मों पर मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने का आरोप तक लगा डाला। जबकि फिल्म की स्टोरी का वेश समाज में घट चुकी घटनाओं पर है। शायद यही वजह रही कि फिल्में विरोध के बावजूद हिट गईं और जमकर कमाई भी की। अब इसी क्रम में 72 हूरें (72 Hoorain) के नाम से आ रही फिल्म का ट्रीजर रिलीज होते ही सुर्खियों में आ गया है। इस फिल्म को लेकर नया अपडेट सामने आया है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर इसका फर्स्ट लुक शेयर किया है। कुछ सेकेंड का छोटा सा टीजर फिल्म की कहानी कैसी है, इसके बारे में क्ल्यू दे रहा है।

फिल्म के टीजर से पता चल रहा है कि इसमें जिहादी मानसिकता और आतंकवाद का कच्चा चिट्ठा दर्शकों के सामने आएगा। एक विशेष वर्ग में ऐसी धारणा बन गई है कि जिहाद के नाम पर शहादत हासिल करने वालों को जन्नत में 72 हूरें मिलती हैं। इसी के तर्ज पर फिल्म का टाइटल बनाया गया है। फिल्म तुष्टीकरण की राजनीति से लेकर आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता कह कर बचाव करने वालों की आंख खोलने वाला साबित होगी।

फिल्म के टीजर में देखा जा सकता है कि कैसे ओसामा बिल नादेन, अजमल कसाब, याकुब मेनन, मसूद अजहर, हाफिज सईद, सादिक सईद, बिलाल अहमद और हाकिम अली जैसे कुख्यात आतंकवादियों के नाम शामिल हैं। टीजर में बकायदा उनका पोस्टर भी दिखाया जा रहा है। टीजर के इंट्रोडक्शन में लिखा है- 72 हूरों की वास्तविकता का पर्दाफाश करते हुए। टीजर में न केवल भारत के आतंकवाद को दिखाया गया है, बल्कि दुनिया की घटनाओं का भी जिक्र है।

इसे भी पढ़ें: The Diary of West Bengal का ट्रेलर रिलीज, भड़की ममता ने भेजा नोटिस

7 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

तरण आदर्श ने टीजर शेयर करते हुए लिखा है कि दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने वाले संजय पूरण सिंह चौहान की फिल्म 72 हूरों ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म 7 जुलाई, 2023 को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म का निर्माण गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुद्ध तंवर और अशोक पंडित ने मिलकर किया है। टीजर के आने के बाद फिल्म को लेकर दर्शकों में उत्सुकता काफी बढ़ गई है।

इसे भी पढ़ें: The Kerala Story फिल्म ही नहीं हकीकत है

Spread the news