Diwali and Chhath Festival: दिवाली और छठ पर्व (Diwali and Chhath festival) पर यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) बड़ी तैयारी कर चुका है। त्योहारी सीजन में यात्रियों को असुविधा ने होने पाए इसके लिए परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) 17 अक्टूबर से प्रदेश के अलग-अलग रूटों पर 650 स्पेशल बसें चलाएगा। इन बसों का संचालन छठ पर्व तक दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज के साथ आसपास के शहरों में किया जाएगा। रोडवेज प्रशासन की तरफ से स्पेशल बसों का रूट चार्ट भी जारी कर दिया गया है। इन स्पेशल बसों में साधारण के साथ ही एसी बसों को भी शामिल किया गया हैं।

क्षेत्रीय परिवहन प्रबंधक पीके तिवारी के मुताबिक गोरखपुर रीजन में गोरखपुर, राप्तीनगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, निचलौल, सोनौली, पड़रौना डिपो को शामिल किया गया हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए सभी डिपो से बसों का संचालन किया जाएगा। इसके साथ ही स्पेशल बसों के संचलन के दौरान रोडवेज के मेन लाइन के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी गई है। साथ ही स्पेशल बसों के रूट चार्ट को तैयार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: खेसारीलाल यादव की फ़िल्म ‘बोल राधा बोल’ का ट्रेलर रिलीज

बताते चलें कि दिवाली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर बसों में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ जाती है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) यात्रियों की समस्या कम करने के लिए अतिरिक्त बसे चलाने की व्यवस्था की है। इससे त्योहारों पर लोगों को आने-जाने में समस्या कम हो सकेंगी। इन बसों का संचालन शहरों के बस अड्डे से किया जाएगा और रूट पर भी सवारी के लिए रुकेंगी।

इसे भी पढ़ें: दलितों के आरक्षण पर डांका डालने की कौन रच रहा साजिश!

Spread the news