नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को बेहद निराशाजनक करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यह हमारे लिए अप्रत्याशित है। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति जल्द ही मिलेगी और इस नतीजों की समीक्षा करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें सामूहिक रूप से इसे स्वीकार करना चाहिए और इस झटके को विनम्रता की भावना से स्वीकार कर सबक लेना चाहिये।

कांग्रेस संसदीय दल की आभासी बैठक में सोनिया ने कहा कि दुर्भाग्यवश, सभी राज्यों में हमारा खुद का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। मैं इसे अप्रत्याशित कह सकती हूं। कांग्रेस कार्य समिति जल्द ही बैठक करके परिणामों की समीक्षा करेगी। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी और एमके स्टालिन को उनकी जीत पर बधाई दी। बता दें कि ममता बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में जीत हासिल की है, जबकि तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व में डीएमके ने अन्नाद्रमुक की सरकार को बेदखल करके सरकार बनाई है।

तमिलनाडु में कांग्रेस ने डीएमके साथ के साथ गठबंधन किया था। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी, वोटरों को लुभाने में सफल रही। पार्टी की सबसे ज्यादा फजीहत बंगाल में हुई जहां वामदलों के साथ उसका गठबंधन पूरी तरह से साफ हो गया। राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर जीत हासिल की जबकि भाजपा के खाते में 77 सीटें आईं।

Spread the news