छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज़ की तरफ से क्रिसमस डे के पावन पर्व पर पेप्टिक टाउन में आयोजन किया गया। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी रीमा बहन ने आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि क्रिसमस प्रेम, दया, विश्वास और करुणा का त्योहार है। क्रिसमस को बड़ा दिन कहते हैं, क्योंकि संसार के अंदर परिवर्तन की प्रक्रिया आरंभ होती है। जब क्राइस्ट का जन्म हुआ, तो उस समय समाज के अंदर खूब नफरत की भावनाएं फैली हुई थी। इसीलिए जब क्राइस्ट आए, तो उन्होंने यही संदेश सबको दिया, पवित्र निर्मल प्रेम की भावना को प्रवाहित करो, सभी के प्रति, प्राणी मात्र के प्रति दया भावना, करुणा की भावना को प्रवाहित करो, और सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।

Christmas Day

ब्रह्माकुमारी सुमन बहन ने बताया कि क्रिसमस ट्री अर्थात ये मानवता का ट्री है और इसको ट्री ऑफ पैराडाइज भी कहते हैं। क्योंकि यह सदाबहार पेड़ है हर मौसम में यह पेड़ हरा भरा रहता है और घर का वातावरण शुद्ध करता है। साथ ही विभिन्न एक्टिविटी एवं गेम्स के द्वारा तथा मेडिटेशन से स्वयं की आत्म शक्ति को जागृत किया एवं विश्व को प्रेम और दया के बारे में सभी को आत्मिक गणों की जागृति दिलाते हुए आपस में प्रेम एवं शांति से रहने का संदेश दिया। क्योंकि क्रिसमस माना किसमिस के समान सबके साथ मीठा बनना है मीठा व्यवहार करना है।

इसे भी पढ़ें: Year Ender 2023: नई अयोध्या ने लिया आकार

अंत में सभी ने मिलकर केक कटिंग की और मिलकर डांस करके क्रिसमस पर्व का आनंद लिया। अंत में विश्वनाथ सेवा केंद्र प्रभारी राम बहन ने उपस्थित सभी भाई बहनों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी और धन्यवाद दिया।

इसे भी पढ़ें: मदन मोहन मालवीय जयंती पर विशाल गोष्ठी का आयोजन

Spread the news