Blast In Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में रविवार को जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक में बड़ा धमाका हुआ है। धमाके के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इस विस्फोट में अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान में यह विस्फोट JUI-F के कार्यकर्ता सम्मेलन को निशाना बनाकर किया गया है। यह विस्फोट दुबई मोड़ के करीब हुआ। विस्फोट के बाद पुलिस और बचाव कर्मियों की टीमें मौके पर पहुंच गई है और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में लग गईं। पुलिस जांच में जुट गई है और घटना स्थल से सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिए हैं।

विस्फोट के बारे में डीआईजी मालाकंद का कहना है कि धमाका कैसे हुआ है इस बार में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। जांच जारी है, जानकारी इकट्ठा की जा रही है। घटनास्थल पर कई एंबुलेंस पहुंच गई हैं और लोगों को अस्पताल पहुंचने में जुट गई है। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। घायलों को एक-एक कर बाहर निकाला गया है। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो किलोमीटर तक सुनाई दिया।

घायलों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर की ली मदद

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, बाजौर जिला इमरजेंसी अधिकारी साद खान ने जानकारी दी है कि खार तहसील में जेयूआई-एफ के अमीर मौलाना जियाउल्लाह जान की भी विस्फोट में मौत हो गई है। 150 से अधिक घायलों को बाजौर जिला मुख्यालय अस्पताल लाया गया था, जहां गंभीर हालत वाले लोगों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल (एलआरएच) में ले पहुंचाया गया है। गवर्नर हाजी गुलाम अली के मुताबिक घायल लोगों को ट्रांसफर करने के लिए बाजौर में एक हेलीकॉप्टर लगाया गया है। बैठक में शामिल एक चश्मदीद रहीम शाह का कहना है कि जब यह विस्फोट हुआ उस समय 500 से अधिक लोग सम्मेलन में शामिल थे। उसने बताया कि हम बायन सुन रहे थे तभी एक जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद मैं बेहोश हो गया। जब होश आया तो चारों तरफ चीख पुकार मची हुई थी। लोगों के शव बिखरे पड़े थे।

Spread the news