Anwarul Azim Anwar: बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनवर (Anwarul Azim Anwar) की कोलकाता में हुई हत्या का मामला तूल पकड़ने लगा है। हालांकि इस हत्या की जांच बंगाल की सीआईडी को सौंप दी गई है। वहीं इस मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि सांसद अनवारुल अजीम अनवर (Anwarul Azim Anwar) की हत्या उनके बचपन के दोस्त और बिजनेस पार्टनर ने की थी। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश पुलिस के मुताबिक, सांसद अनवारुल (Anwarul Azim Anwar) की हत्या में उनके बचपन का दोस्त और बिजनेस पार्टनर अकतारुज्जमान शाहीन ही मुख्य साजिशकर्ता है।

अनवारुल अजीम अनवर (Anwarul Azim Anwar) की हत्या में उसके एक और दोस्त अमानुल्लाह अमान की भी भूमिका रही। पुलिस के मुताबिक सांसद अनवारुल की हत्या की साजिश रचने के लिए शाहीन कोलकाता गया था। वह कोलकाता में हत्या की योजना की भूमिका तैयार करने के बाद बांग्लादेश आ गया था।

Anwarul Azim Anwar

बाद में अमान सहित छह लोगों ने मिलकर सांसद अनवारुल अजीम अनवर की तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव के टुकड़े कर उन्हें ट्रॉली बैग में रखकर अज्ञात जगह पर फेंक दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की डिटेक्टिव शाखा ने इस हत्या की साजिश का खुलासा करते हुए, तीन लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से निकाला

इसे भी पढ़ें: कबीर का सत्विक ज्ञान

Spread the news