Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। वहीं 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां भी तेज हो गई है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वालों को निमंत्रण पत्र (Pran Pratishtha card) भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का कार्ड (Pran Pratishtha card) सामने आ गया है। बताया जा रहा है कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छह हजार लोगों को कार्ड भेजे जाएंगे। बता दें प्राण प्रतिष्ठा के इस भव्य आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के हजारों संत और भक्त शामिल होंगे। सभी को डाक से निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है।

निमंत्रण पत्र श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पत राय की तरफ से भेजा जा रहा है। देशभर में रहने वाले साधु-संतों और आश्रमों में कार्ड भेजना शुरू कर दिया गया है। कार्ड में जिन लोगों को निमंत्रित किया जा रहा है, उनसे अनुरोध किया गया है कि वह प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पहले ही अयोध्या पहुंच जाएं। इसके साथ ही यह भी अनुरोध किया गया है, कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले लोग, वापस जाने की योजना 23 जनवरी के बाद ही रखें।

इसे भी पढ़ें: यूपी में आपदाओं से निपटने के लिए तीन नई एसडीआरएफ का गठन

बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसको लेकर विशेष तैयारी भी की गई है। निमंत्रण पत्र में लोगों से अनुरोध किया गया है कि जो भी सम्मिलित होने आ रहे हैं, वह जितना जल्दी हो सके अयोध्या आ जाएं। कार्ड में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि देरी से आने पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। गौरतलब है के राम मंदिर निर्माण कार्य अभी चल रहा है, जिसे पूर्ण होने में वक्त लगेगा। मंदिर का प्रथम तल का निर्माण पूरा हो चुका है, जिसके फिनिशिंग का काम किया जा रहा है। वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भी राम मंदिर निर्माण का काम जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति नए परिसरों की रखेंगी आधारशिला और करेंगी लोकार्पण

Spread the news