Today weather: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश पर पड़ने लगा है। बीते दो दिनों से शीतलहर के साथ ठिठुरन बढ़ने लगी है। बता दें कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है, जिसके चलते यूपी में ठिठुरन बढ़ने की अशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले 4-5 दिनों में पश्चिमी यूपी के आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ सहित अन्य शहरों में कुहासे के साथ कड़कड़ाती ठंड भी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिनों के तापमान में भारी गिरावट देखी जा सकती है। इसी के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी भी बढ़ेगी, ऐसे में माना जा रहा है कि पश्चिमी यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। कई शहरों में तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है।

देश के अधिकतर हिस्सों में कोहरे का सितम जारी है। वहीं दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्रों में कोहरा छाया हुआ है। इन इलाकों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम होती जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में कोहरे का कहर और अधिक बढ़ेगा। राजधानी लखनऊ में सर्द सुबह के बीच धूप तो निकली है, लेकिन मौसम धुंध बना हुआ है। यहां आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें: बाल बलिदानियों से प्रेरणा लेने की जरूरत

मौसम विभाग के अनुसार प्रयागराज में 12 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में 11 व वाराणसी में 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। उधर दिल्ली में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। फिलहाल ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी का सितम जारी है। कुछ क्षेत्रों में धूप के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ग्रुप कैप्टन वरुण के लिए दुआओं का दौर जारी

Spread the news