UP Mission Rojgar: मिशन रोजगार के तहत योगी सरकार युवाओं के जीवन में रंग भर रही है। योगी सरकार की पहल पर लगे रोजगार मेले के जरिए पूर्वांचल के युवाओं को देश और विदेश में नौकरी का अवसर मिल रहा है। वाराणसी में मंगलवार को हुए वृहद रोजगार मेले में देश ही नहीं, विदेशों में भी युवाओं को नौकरी का ऑफर मिला। जापान और चेकोस्लोवाकिया की कंपनियों में रोजगार का ऑफर पाकर युवाओं के चेहरा खिल गए। रोजगार मेले में 480 युवाओं ने प्रतिभाग किया।

16 युवाओं को विदेश में नौकरी का मिला ऑफर

योगी सरकार युवाओं को अपनी प्रतिभा सबित कर नौकरी पाने का अवसर दे रही है। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि बुधवार को सेवायोजन कार्यालय में वृहद रोज़गार मेले का आयोजन किया गया। इसमें 16 युवाओं को विदेश में नौकरी का ऑफर मिला। मेले में कुल 480 प्रतिभागी शामिल हुए। इनमें से 78 युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया। रोजगार पाने वालों में छह महिला अभ्यर्थी भी हैं।

इसे भी पढ़ें: स्वच्छ्ता की अलख जगाने में जुटी पीएसआई-इंडिया सम्मानित

इन प्रमुख कंपनियों ने किया प्रतिभाग

रोजगार मेले में कई प्रमुख कंपनियों ने प्रतिभाग किया। भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को विदेश मे नौकरी पाने का अवसर देती है। इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन, गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर, कोटक महेंद्रा, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस, वाल्कतरु इंटरनेशनल आदि कंपनियों ने प्रतिभाग किया।

इसे भी पढ़ें: पानी भरते ही ढही चार करोड़ रुपये से बनी पानी टंकी, जांच शुरू

Spread the news