UP Election 2022 Voting: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। पहले चरण में 11 जिलों के 58 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। ​हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान देश से हुए हो पाया। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदाता की लंबी कतार देखने को मिल रही है। शुरुआत में 2 घंटे के अंदर करीब 8 फीसदी मतदान हुआ। वहीं बागपत में 2 घंटों के अंदर 9 फीसदी मतदान होने की सूचना है। मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है। मतदान को लेकर सपा लगातार ट्वीट पर ट्वीट किए जा रही है। उसने कैराना के पोलिंग बूथों से मतदाताओं को धमका कर लौटाने का आरोप लगाया है।

सपा ने कुछ जगहों पर ईवीएम के खराब होने के बारे में ट्वीट किया है, तो वहीं मतदाताओं की लंबी लाइन लगी होने के बारे में प्रशासन को अवगत कराया है। सपा का आरोप है कि आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा 86, बूथ नंबर 353, 354 पर पुलिस प्रशासन पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोक रहे हैं। सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील की है। गाजियाबाद में सुबह के समय मतदाताओं में काफी कम उत्साह दिखा और यहां सबसे कम वोटिंग होने की खबर है।

भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग करने के बाद केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को वोट किया है। साथ ही लोगों से कहना चाहता हूं कि चुनाव के इस महापर्व में सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और अधिक से अधिक वोटिंग कर बीजेपी की सरकार बनाएं। बता दें कि बागपत विधानसभा के खेकड़ा बूथ संख्या 245 पर ईवीएम करीब 45 मिनट तक बंद रही है। यह महिला बूथ, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई।

वहीं खबर है कि जयंत चौधरी ने वोट न डालने का फैसला किया है, जिस पर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने निशाना साधते हुए कहा कि जयंत को वोट न डालना निराशाजनक फैसला है। ऐसा करके उन्होंने अपनी हार पहले ही मान ली है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां वह जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील कर रहे हैं, वहीं खुद वोट न डालकर प्रचार में व्यस्त हैं।

इसे भी पढ़ें: भतीजे के मोहपाश में फंस गए शिवपाल

Spread the news