Karva Chauth: 20 अक्टूबर को देशभर में करवा चौथ का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस दिन जहां सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के मऊ में एक महिला ने एक अनोखा कदम उठाया। पति के गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए, उसने अपने प्रेमी से शादी कर ली।

मामला थाना कोपागंज क्षेत्र का है, जहां एक महिला ने गौरीशंकर मंदिर में अपने प्रेमी के साथ शादी की। हैरानी की बात यह है कि महिला पहले से शादीशुदा है। जब उसके पति को इस बारे में जानकारी मिली, तो उसने तुरंत घर लौटकर पत्नी से सवाल किए। दोनों के बीच बहस होने लगी, जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा।

प्रेम कहानी का नाटकीय मोड़

प्रमिला नाम की यह महिला, जो पहले से आकाश नामक युवक से शादीशुदा थी, का एक प्रेमी विजय शंकर है। बताया जा रहा है कि प्रमिला और विजय का अफेयर शादी के बाद भी चलता रहा। 10 दिन पहले, प्रमिला ने आकाश को छोड़कर विजय के साथ भागने की योजना बनाई थी। हालाँकि, परिवारों के बीच समझौते के बाद वह कुछ समय के लिए पति के पास लौट आई। करवा चौथ के दिन, जब पति शहर से बाहर था, प्रमिला ने फिर से अपने प्रेमी के साथ भागने का फैसला किया। इस दौरान उन्होंने गौरीशंकर मंदिर में शादी की, जहां काफी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और इस घटना का वीडियो बनाने लगे।

इसे भी पढ़ें: Range Rover: सितारों पर चढ़ा रेंज रोवर का शौक

जब आकाश को इस घटना की जानकारी मिली, तो वह रात को पुलिस के साथ प्रमिला के घर पहुंचा। लेकिन उनकी बातचीत में कोई समाधान नहीं निकल सका। बाद में दोनों पक्षों के बीच झगड़ा होने पर पुलिस ने उन्हें थाने बुलाया। हालांकि, अगले दिन आकाश थाने नहीं पहुंचा। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना समाज में चर्चा का विषय बन गई है, और लोग इस अनोखी शादी को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस अनोखी शादी ने करवा चौथ के त्योहार पर एक अलग ही मोड़ ले लिया, जो इस दिन की पारंपरिक मान्यताओं को चुनौती देती है।

इसे भी पढ़ें: शादी की वर्षगांठ

Spread the news