Swati Maliwal: समाज में जब चेहरा देखकर बात होने लगती है तो वहां इंसाफ की उम्मीद करना बेमानी हो जाती है। ठीक इसी तरह राजनीति में है। राजनीतिक दलों पर जब जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद और पूंजीवाद हावी हो जाता है उससे विकास और बेहतरी की उम्मीद नहीं की जा सकती। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार समाज की सारी बुराइयों में लिप्त नजर आ रही है। दिल्ली शराब घोटाले सहित कई गंभीर आरोपों में घिरी अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार महिला हिंसा पर किस तरह उतारू है, इसका खुलासा हिंसा की शिकार उन्हीं की पार्टी की सांसद स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal) ने किया है।

प्रयोजित थी घटना

दिल्ली सरकार से इंसाफ की गुहार लगा रही स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal) ने उस दिन मुख्यमंत्री आवास में उनके साथ क्या-क्या हुआ एक इंटरव्यू उन्होंने बताया है। स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal) के मुतिबक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ उनके साथ हुई मारपीट की घटना अचानक से नहीं थी। यह एक प्रयोजित घटना थी, जिसे केजरीवाल के पीए विभव कुमार (Vibhav Kumar) ने अंजाम दिया।

 

स्वाति मालिवाल बताती हैं कि घटना के दिन वह केजरीवाल से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंची थीं। यहां पहुंचने पर उन्हें माहौल बदला हुआ नजर आया। जब तक वह कुछ समझ पाती, तब तक अरविंद केजरीवाल का पीए विभव कुमार (Vibhav Kumar) अभद्रता करते हुए उनपर टूट पड़ा। इस दौरान उसने ताबड़तोड़ 6-7 चाटे स्वाति मालिवाल के गाल पर जड़ दिए।

केजरीवाल ने शराब घोटाले की तरह मिटाए सबूत

स्वाति ने बचाव की जब कोशिश की तो विभव ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया और पैर पकड़ कर घसीटने लगा। इस दौरान उसने पैर से भी कई वार किए। स्वाति मालिवाल के मुताबिक, घटना के वक्त केजरीवाल आवास में ही मौजूद थे और बचाव की उनकी गुहार पर वहां तैनात कोई सुरक्षाकर्मी उन्हें बचाने नहीं आया। बता दें कि इस मामले में आरोपी सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं केजरीवाल सरकार की तरफ से दिल्ली शराब घोटाले की तरह इस घटना के सारे सबूत मिटाने की कोशिश की गई है।

इसे भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में CCTV में हो रहा खेल

सूत्रों की मानें तो घटना के वक्त का सीसीटीवी फुटेज डिलीट करने के साथ ही आरोपी विभव कुमार की मोबाइल को फार्मेट कर दिया गया है। केजरीवाल सरकार की इस हरकत से स्वाति मालिवाल की तरफ से उनके पीएम विभव कुमार पर लगाए जा रहे आरोपों को बल मिल रहा है। फिलहाल महिला हिंसा पर आगबबूला होने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत महिला अधिकारों की बात करने वाले सभी राजनीतिक दल व संगठनों की चुप्पी उनके दोहरे रवैये की पोल खोलने के लिए काफी है। ये वही लोग हैं जो बीजेपी शासित राज्यों में अफवाहों पर भी चूड़ियां तोड़ने वहां पहुंच जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेशी सांसद की हत्या में बड़े खुलासे

Spread the news