Pran Pratistha: 22 जनवरी को अयोध्या धाम में होने वाले भगवान श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतर्गत जिस प्रकार पूरे देश में अत्यंत हर्ष उल्लास का माहौल है और देश के प्रत्येक मंदिरों में अनेक धार्मिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बन रही है उसी क्रम में लखनऊ के बारूदखाना स्थित सर्वेश्वर महादेव मंदिर में भी 16 से 22 जनवरी के मध्य अनेकों धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना तय किया गया है।

मंदिर के महंत पं. राममिलन चौबे ने बताया कि लगभग 496 वर्षों के लंबे अंतराल के पश्चात सप्तपुरियों में प्रथम ‘पुरी’ पतित पावन अयोध्या धाम में पौष माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि तदनुसार 22 जनवरी, 2024 को भगवान श्री रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य-दिव्य आयोजन किया जाएगा। इस पावन व ऐतिहासिक उपलक्ष्य के शुभ अवसर पर लखनऊ के बारूदखाना स्थित सुप्रसिद्ध श्री सर्वेश्वर महादेव मंदिर में 16 से 22 जनवरी के मध्य कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है।

इसे भी पढ़ें: चमत्कारी ताबीज

कार्यक्रम में अधिक से अधिक हिंदू जनमानस की सहभागिता सुनिश्चित की जा सके इसके लिए महंत ने क्षेत्र के सभी परिवारों की एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें 16 जनवरी से आरंभ होने वाले सभी धार्मिक आयोजनों की रूपरेखा तय की गई। इसमें श्री गणेश पूजन, सुंदरकांड पाठ, श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ, दुर्गा सप्तशती का पाठ, हवन एवं आरती के कार्यक्रम प्रमुख है। बैठक में आए भक्तों ने आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर एक मत से सहमति जताई। इस विशेष बैठक में पं अनुराग मिश्र ‘अनु’, आशीष माथुर, निखिलेश अस्थाना, मुकेश सक्सेना, सीपी भारती, कृष्ण कुमार सिंह एडवोकेट, मनन चौधरी, अनुज मिश्रा राजेश श्रीवास्तव, ऋषि भार्गव अमरेंद्र मिश्रा, प्रथम यादव ‘राजा’, अजय भागचंदानी, मनोज रावत इत्यादि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: भक्त पर भोले नाथ की कृपा

Spread the news