Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता में दरार पड़ने लगी है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी जहां अकेले चुनाव का ऐलान कर चुकी हैं, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इंडिया गठबंधन से अलग होने का मन बना चुके हैं। इंडिया गठबंधन के सूत्रधार सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बिहार में सबकुछ ठीक ठाक नहीं नजर आ रहा है। लालू परिवार और नीतीश (Nitish Kumar) के बीच कड़ुवाहट बढ़ने की खबरें आने लगी है। दरअसल, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर इशारों-इशारों में तीखा कटाक्ष किया था। रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नीतीश कुमार को लेकर पोस्ट डाला था। रोहिणी ने तंज कसते हुए लिखा था- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है। चर्चा है कि रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) के इस पोस्ट पर सीएम नीतीश कुमार भड़क गए। इतना ही नहीं कैबिनेट बैठक में उन्होंने पोस्ट पर कड़ी नाराजगी जताई और बैठक बीच में ही छोड़ दिया। हालांकि नीतीश की नाराजगी के बाद रोहिणी ने अपनी पोस्ट को डिलीट कर दिया है।

गौरतलब है कि रोहिणी आचार्य ने आगे लिखा था कि खीज जताए क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले, जब खुद की नीयत में ही हो खोट। रोहिणी आचार्य के ताबड़तोड़ किए गए इस पोस्ट ने बिहार की सियासत को गरमा दी है। नीतीश कुमार और लालू परिवार के बीच बढ़ते टकराव को लेकर तरह-तरह की कयासबाजी शुरू हो गई है। क्योंकि रोहिणी ने तीखा व्यंग्य कसते हुए यह भी लिखा था कि अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां।

इसे भी पढ़ें: मोदी विकास का बिगुल फूंकता है

पोस्ट से खफा हुए सीएम नीतीश

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की पोस्ट पर नीतीश कुमार बेहद नाराज नजर आए। उन्होंने कैबिनेट की बैठक में तेजस्वी यादव से अपनी नाराजगी जाहिर कर दी। इतना ही नहीं नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गए। इसके बाद सभी मंत्री दबाव में आ गए। इस घटनाक्रम के बाद से बिहार सरकार को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार फिर एक बार कुछ बड़ा कर सकते हैं। क्योंकि भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह में उन्होंने राजनीति में परिवारवाद पर तीखा हमला बोला था।

इसे भी पढ़ें: एक आहत सभ्यता की सजल आँखें!

Spread the news