पणजी: कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार को घेरने के लिए जितना कुचक्र रच रही है, उतना ही वह अपनों के जाल में फंसती नजर आ रही है। कांग्रेस इन दिनों जिन राज्यों में है वहां सरकार बचाने की और जिन राज्यों में नहीं है, वहां नेताओं को बचाने की चुनौती से जूझ रही है। गोवा में कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने के कयासों के बीच नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है। गोवा में AICC प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने बताया कि गोवा में पार्टी को कमजोर करने के लिए हमारे ही कुछ नेताओं ने भाजपा के साथ मिलकर साजिश की थी। वे हमारे विधायकों को तोड़ना कोशिश कर रहे है। इस साजिश में हमारे नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो और दिगंबर कामत भी शामिल थे। गौरतलब है कि दिगंबर कामत पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा दो तिहाई विधायकों को तोड़ने की फिराक में थी। इसके लिए विधायकों को बड़ी रकम ऑफर की गई। इतनी बड़ी रकम ऑफर होने के बाद भी मेरे 6 विधायक अडिग रहे, मुझे उनपर गर्व है। बता दें कि गोवा के मर्गओ होटल में कांग्रेस के सात विधायकों की बैठक के बाद यहां राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिक्वेरा का दावा था कि इस बैठक के लिए आला कमान ने नहीं बुलाया था, बल्कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी। हालांकि बाद में कांग्रेस के सूत्रों ने खुलासा कि भाजपा 8 विधायकों को तोड़ना चाहती थी, लेकिन केवल 6 ही इस बात पर राजी हुए। प्रयास जारी है और तीन और विधायक संदेह के घेरे में हैं।

इसे भी पढ़ें: एबीवीपी ने रंगोली के साथ मनाया 75वें साल पूरे होने का जश्न 

ज्ञात हो कि गोवा में वर्तमान समय में कांग्रेस के कुल 11 ही विधायक हैं। अगर इनमें से 9 विधायक टूटकर भाजपा में चले जाते हैं तो कांग्रेस के पास केवल दो विधायक रह जाएंगे। फिलहाल जिन माइकल लोबो पर साजिश का आरोप लगाते हुए उन्हें नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया गया है। बता दें कि उन्होंने ही चुनाव के बाद दावा किया था कि जल्द ही गोवा में कांग्रेस सरकार बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि 10 महीने में यहां बदलाव देखने को मिल जाएगा। बता दें कि तीन साल पहले भी कुछ इसी तरह की घटना हुई थी। कांग्रेस के 10 विधायकों ने पाला बदलते हुए भाजपा में आ गए थे। ऐसे में इस बार कांग्रेस कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं दिख रही है।

इसे भी पढ़ें: श्रद्धा पूर्वक मनाया जायेगा गुरु पूर्णिमा का पर्व

Spread the news