Bypoll Result LIVE Updates: देश के 6 राज्यों की कुल 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है, वहीं कुछ सीटों के नतीजे भी आ गये हैं। सात सीटों पर हुए विधानसभा उप चुनाव में 4 सीटों पर NDA, तो 3 सीटों पर INDIA प्रत्याशी जीत की ओर हैं। इन सीटों में सबसे अहम उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा है सीट मानी जा रही है और सबकी निगाहें घोसी चुनाव नतीजों पर टिकी है। घोसी में सीधी लड़ाई एनडीए और INDIA गठबंधन के बीच है। यहां सपा से सुधाकर सिंह और बीजेपी से दारा सिंह चौहान मैदान में हैं। फिलहाल अब तक हुई काउंटिंग में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह बीजेपी प्रत्याशी पर लगातार बढ़त बनाते हुए जीत की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

घोसी में जिस तरह साइकिल ने रफ्तार पकड़ी है, उससे सुधाकर सिंह की जती तय नजर आ रही है। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक त्रिपुरा की धानपुर और बोक्सानगर की दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुके हैं। चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा भी कर दी है। झारखंड में तीसरे राउंड की काउंटिंग में JMM उम्मीदवार 670 वोटों से आगे चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक, तीसरे चक्र तक JMM उम्मीदवार बेबी देवी 670 वोटों से आगे चल रही हैं।

इसे भी पढ़ें: ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ ने रचा इतिहास

वहीं बागेश्वर सीट पर बीजेपी की पार्वती देवी 1091 मतों से आगे चल रही हैं। जबकि कांग्रेस के बसंत कुमार 11345 मतों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों की जमानत जब्त होती नजर आ रही है। अन्य किसी भी प्रत्याशी ने हजार वोटों के आंकड़ों को भी नहीं छू पाए। इसलिए बागेश्वर सीट पर भी सिर्फ दो उम्मीदवारों के बीच ही लड़ाई देखी जा रही है। घोसी उपचुनाव के चौथे राउंड में भी सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने अपनी बढ़त बनाए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: सनातन विरोधियों पर सीएम योगी का हमला

Spread the news