Lucknow: राजनीति में कुछ भी संभव है। यहां अच्छे चेहरे है तो विभत्स चेहरे भी हैं। अच्छे चेहरों की चर्चा होती है, तो वहीं अपराधियों से साठगांठ करके सरकार भी बनाई जाती है। ऐसा हम नहीं, बल्कि इतिहास बताता है। बीते दिनों प्रयागराज (Prayagraj) में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) की आग अभी ठंडी नहीं हुई है, मामले में सियासत जोर पकड़ चुका है। उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का जहां हाथ है, वहीं उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen), बेटा असद अहमद मुख्य आरोपियों में हैं। बसपा नेत्री शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) जहां फरार चल रही हैं, वहीं पुलिस ने उनपर इनाम भी घोषित किया है। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बेशर्मी दिखाते हुए अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) को अपने भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) की शादी का निमंत्रण भेजा है।

सूत्रों की मानें तो शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) का कार्ड प्रयागराज के पदाधिकारियों के पास पहुंचा है। बता दें कि मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी 26 मार्च को गुड़गांव के एम्बियंस आइसलैंड में होगी। आकाश आनंद की शादी पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा के साथ हो रही है। शादी में तीन हजार से ज्यादा मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, मायावती की तरफ से तैयार की गई सूची में प्रयागराज मंडल से 49 लोगों के नाम शामिल हैं। इन लोगों में पार्टी के बड़े पदाधिकारी, पुराने और करीबी नेता, बामसेफ के सदस्य और कुछ अन्य भी शामिल हैं।

पूर्व सांसदों-विधायकों का नाम गायब

मजे की बात यह है कि मायावती की तरफ से तैयार की गई नामों की लिस्ट से कई पूर्व सांसदों व विधायकों के नाम गायब हैं। जबकि उमेश पाल हत्या केस में नामजद फरार होने के बावजूद पार्टी नेता शाइस्ता परवीन को निमंत्रण भेजना कई सवाल खड़े करता है। गौरतलब है कि शादी में शामिल होने वालों के नामों की यह सूची उमेश पाल शूटआउट केस के दो हफ्ते से ज्यादा का वक़्त बीतने के बाद तैयार कराई गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो बीते दिनों मायावती जब तीन दिनों के लिए लखनऊ आई थीं, तो उन्होंने मंडलवार कार्ड बांटने की लिस्ट तैयार कराई थी।

इसे भी पढ़ें:अतीक के बेटे और शूटर्स को पनाह देने वाले कय्यूम अंसारी को STF ने पकड़ा

शाइस्ता के बहाने सियासी संदेश

गौरतलब है कि प्रयागराज शूटआउट (Prayagraj Shootout) के बाद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को लेकर पूछे गए सवाल पर मायावती ने कहा था कि जांच में अगर वह दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। मगर अब जब जांच में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में आरोपी पाई गई हैं, तो मायावती उन पर कार्रवाई करने की जगह उन्हें शादी का न्योता भेज रही हैं। इस बात को लेकर बीएसपी के पदाधिकारी भी हैरान हैं। पार्टी के नेता परेशान है कि जिस घर में शाइस्ता परवीन रहती थीं, उस पर बुलडोज़र चल चुका है। शाइस्ता परवीन समेत परिवार के सभी सदस्य या तो फरार हैं या कस्टडी में हैं। ऐसे में शादी का यह कार्ड उन तक कैसे पहुंचाया जाए। पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि शाइस्ता परवीन का कार्ड अब उनके ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें: बरेली जेल में बना उमेश पाल की हत्या का प्लान, जेल अफसरों की भूमिका संदिग्ध

Spread the news