प्रयागराज: प्रयागराज (Prayagraj) के उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) के शूटर उत्तर प्रदेश पुलिस को लगातार चकमा देने में सफल हैं। पुलिस डाल डाल चल रही है, तो अपराधी पात-पात एक कदम आगे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ (STF) ने नेपाल से एक गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नेपाल के कपिलवस्तु जिले चंद्रौटा के रहने वाले कयूम अंसारी (Qayyum Ansari) के रूप में हुई है। आरोप है कि उसने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद (Asad) को न सिर्फ सरहद पार कराया था, बल्कि उन्हें नेपाल में ही किसी ठिकाने पर शरण भी दी थी। सूचना मिलने पर नेपाल पहुंची यूपी एसटीएफ की टीम ने कयूम अंसारी (Qayyum Ansari) को गिरफ्तार कर सिद्धार्थनगर थाने में दाखिल किया है।

एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder) में अब तक फरार चल रहे अतीक (Atiq Ahmed) के बेटे असद (Asad) और अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम हर संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिल रही है कि यह सभी आरोपी नेपाल भाग गए है और इन्हें सीमा पार कराने, पनाह देने और नेपाल में ही कहीं छिपने के लिए ठिकाना देने का काम नेपाल के कपिलवस्तु जिले में चंद्रौटा के रहने वाले कयूम अन्सारी (Qayyum Ansari) ने किया है।

इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने गुरुवार की शाम करीब 5 बजे उसे चंद्रौटा स्थित कयूम अंसारी को उसके पेट्रोल पंप अंसारी डीजल्स से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ की टीम कयूम अंसारी को गिरफ्तार कर कहां ले गई है, इसकी जानकारी नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ की टीम ने सफेद रंग के बोलेरो में कयूम अंसारी को ककहरवा सीमा नाका से भारत लाई है। पेट्रोल पंप से एसटीएफ के चार अधिकारी लेनदेन के विषय में बातचीत के बहाने कयूम अंसारी को गाड़ी में बैठाए और सीमा पार लाने के बाद यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के बर्दपुर थाने में दाखिल करा दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: बरेली जेल में बना उमेश पाल की हत्या का प्लान, जेल अफसरों की भूमिका संदिग्ध

थाने में दाखिल कराने के बाद कयूम अंसारी से कुछ देर तक पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस फिर उसे किसी अन्य स्थान पर ले गई, जिसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। पुलिस के मुताबिक कयूम अंसारी मूल रूप से मई आइमा प्रयागराज का रहने वाला है और अतीक अहमद के लिए काम करता है। आरोप है कि उसने ही अतीक के बेटे असद और उसके साथियों की बार्डर पार कराने में मदद की थी।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटे कहां लापता हो गए!

Spread the news